जम्मू-कश्मीर : बारामूला ऑपरेशन में आतंकी संगठन जैश का सफाया

Last Updated 25 May 2022 10:48:21 PM IST

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना के साथ बुधवार को बारामूला के करेरी इलाके में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के तीन विदेशी आतंकवादियों को मार गिराया।


जम्मू-कश्मीर : बारामूला ऑपरेशन में आतंकी संगठन जैश का सफाया

पुलिस ने बताया कि बारामूला के क्रीरी इलाके में आतंकवादी गतिविधियों की सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस और सेना ने क्रीरी क्षेत्र में श्रकवारा-नजीभात क्रॉसिंग के पास सहित कई जगहों पर संयुक्त विशेष चौकियां स्थापित कीं।

पुलिस ने कहा, "संयुक्त पार्टी को सेंट्रो कार में यात्रा कर रहे आतंकवादियों के एक समूह ने देख लिया। उन्होंने संयुक्त पार्टी पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया, जिससे मुठभेड़ हुई।"

"भीषण मुठभेड़ में तीन विदेशी आतंकवादी मारे गए और एक पुलिसकर्मी मुदासिर अहमद शेख गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को तुरंत पास के अस्पताल में भेज दिया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया और शहीद हो गया।"

प्रतिबंधित आतंकी संगठन खीट से जुड़े सभी मारे गए आतंकवादियों के शव साइट से बरामद किए गए और उनकी पहचान अली भाई, हनीफ भाई और शाह वली के रूप में की गई है, जो सभी पाकिस्तान के निवासी हैं।



पुलिस ने कहा, "यह उल्लेख करना उचित है कि आतंकवादियों का समूह पट्टन-क्रीरी अक्ष में सक्रिय था और उसे ट्रैक किया जा रहा था।"

मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद और तीन एके -47 राइफल, 15 एके -47 मैगजीन, 344 एके-राउंड, पांच चीनी ग्रेनेड, तीन आईईडी सहित आईईडी बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एक संदिग्ध व्यक्ति की तलाश की जा रही है जो शायद मौके से फरार हो गया।

आईएएनएस
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment