बीएसएफ जवान ने साथियों को भूना

Last Updated 07 Mar 2022 12:58:40 AM IST

पंजाब के सीमावर्ती शहर अमृतसर में बीएसएफ के शिविर में एक कर्मी ने रविवार को कथित रूप से गोलीबारी कर दी, जिसमें बीएसएफ के कम से कम चार कर्मियों की मौत हो गई तथा एक अन्य घायल हो गया।


बीएसएफ जवान ने साथियों को भूना

इस दौरान गोलीबारी करने वाले कर्मी की भी मौत हो गई।

इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना पूर्वाह्न साढ़े नौ से पौने 10 बजे के बीच उस समय हुई, जब कांस्टेबल सातेप्पा एसके ने अपनी सर्विस राइफल से अपने पांच कर्मियों पर कथित रूप से गोलीबारी कर दी और इस दौरान आरोपी सातेप्पा की भी मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि यह घटना भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अटारी-वाघा सीमा चौकी से करीब 12-13 किलोमीटर दूर खासा इलाके में 144वीं बटालियन के परिसर में हुई।

बहरहाल, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आरोपी ने स्वयं को गोली मारी या वह किसी अन्य की गोलीबारी में मारा गया।

अधिकारियों ने बताया कि आरोपी अपने काम के घंटों को लेकर स्पष्ट रूप से गुस्से में था और उसने परिसर में खड़े कमांडिंग ऑफिसर के वाहन पर भी गोलियां चलाईं।

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि अमृतसर में बल के एक शिविर में एक जवान की गोलीबारी में पांच बीएसएफ कर्मियों की मौत की दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई।

गोलीबारी में घायल हुए छठे जवान की स्थिति गंभीर है और वह अस्पताल में भर्ती है।

गोलीबारी की चपेट में आने वालों में कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल रैंक के कर्मी शामिल हैं। प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले की ‘कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी’ का आदेश दिया गया है।

भाषा
अमृतसर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment