असम : माजुली उपचुनाव में 65 फीसदी से ज्यादा मतदान

Last Updated 08 Mar 2022 02:25:35 AM IST

असम के प्रतिष्ठित माजुली विधानसभा क्षेत्र में सोमवार को हुए उपचुनाव में 1,33,227 मतदाताओं में से 65.16 प्रतिशत से अधिक ने मतदान किया।


असम : माजुली उपचुनाव में 65 फीसदी से ज्यादा मतदान

अधिकारियों ने बताया कि मतदान पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के जवानों ने माजुली विधानसभा क्षेत्र में कड़ी निगरानी रखी है, जहां तीन उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला करने के लिए 203 मतदान केंद्रों में 65,408 महिलाओं सहित 1,33,227 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करने के पात्र थे।

त्रिकोणीय मुकाबले में सत्तारूढ़ भाजपा के उम्मीदवार भुबन गाम, असम जातीय परिषद के उम्मीदवार चित्तरंजन बसुमतारी और सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) के उम्मीदवार भाती रिचोंग मैदान में हैं।

कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल बासुमतारी का समर्थन कर रहे हैं।

चुनाव आयोग ने अनिवार्य कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया है, जिसमें थर्मल स्कैनिंग, मास्क पहनना और मतदाताओं और मतदान कर्मियों दोनों द्वारा हैंड सैनिटाइजर का उपयोग करना शामिल है।



असम के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल के विधानसभा से इस्तीफा देने और पिछले साल सितंबर में राज्यसभा के लिए चुने जाने के बाद राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण निर्वाचन क्षेत्र के लिए उपचुनाव जरूरी हो गया था, जिससे हिमंत बिस्वा सरमा के मुख्यमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त हुआ।

वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

आईएएनएस
गुवाहाटी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment