आयकर विभाग ने शिवसेना पार्षद यशवंत जाधव के परिसरों पर की छापेमारी

Last Updated 25 Feb 2022 11:15:36 AM IST

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के आगामी चुनाव से पहले आयकर विभाग ने शिवसेना के पार्षद और उनकी विधायक पत्नी के ठिकानों पर शुक्रवार को छापा मारा।


आयकर विभाग ने शिवसेना के पार्षद यशवंत जाधव के परिसरों पर छापेमारी की

आयकर विभाग की टीम ने निगम पार्षद यशवंत जाधव और उनकी पत्नी यामिनी जाधव के मझगांव वाले घर पर छापा मारा।

जाधव बीएमसी की स्थायी समिति का अध्यक्ष है। यही समिति नगर निगम के बजट को तैयार करती है और कई कार्यो के लिये व्यय को आवंटित करती है।

आयकर विभाग का छापा पूर्व सांसद डॉ किरिट सोमैय्या द्वारा जनवरी में की गयी शिकायत का नतीजा है। सोमैय्या ने आरोप लगाया था कि जाधव दंपती ने कई शेल कंपनियों के जरिये करीब 30 करोड़ रुपये का हवाला लेनदेन किया है और ये दोनों मनी लॉंड्रिंग में शामिल हैं।

सोमैय्या ने कहा था कि आयकर विभाग और ईडी को उनके खिलाफ जरूरी कार्रवाई शुरू कर देनी चाहिये और उन्हें चुनाव आयोग के फैसले का इंतजार नहीं करना चाहिये। नामांकन दाखिल करते समय यामिनी जाधव ने कथित रूप से अपनी पूरी संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया है और इस आधार पर चुनाव आयोग द्वारा यामिनी को अयोग्य घोषित करने के संबंध में कार्रवाई किये जाने की रिपोर्ट है।

आयकर विभाग ने दो दिन पहले ही महाविकास अघाड़ी के नेता नवाब मलिक को मनी लॉड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था। मलिक का कथित रूप से माफिया से भी संबंध है।

मलिक तीन मार्च तक ईडी की हिरासत में है। मलिक की गिरफ्तारी के खिलाफ राज्य भर में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन शुक्रवार को भी जारी है।
 

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment