पंजाब चुनाव : नवजोत सिद्धू ने अमृतसर पूर्व, तो AAP के मुख्यमंत्री पद के चेहरे भगवंत मान ने धुरी से भरा नामांकन पत्र

Last Updated 29 Jan 2022 03:43:01 PM IST

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर (पूर्व) विधानसभा सीट तो आम आदमी पार्टी के सीएम कैंडिडेट भगवंत मान ने शनिवार को धुरी विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन भरा।




AAP के CM चेहरे भगवंत मान ने धूरी सीट से भरा नामांकन

कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को अमृतसर पूर्व से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को सिर्फ इसी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की चुनौती दी।

अमृतसर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के साथ ही शिअद नेता मजीठिया मजीठा सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं, जो वर्तमान में उनके पास है।

अमृतसर पूर्व से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए सिद्धू ने कहा, "यदि आप (मजीठिया) में इतना दम है, और लोगों पर विश्वास है तो मजीठा को छोड़कर केवल यहां एक सीट से चुनाव लड़ें। क्या आप में हिम्मत है?"

मजीठिया को उनके निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारने वाले अकालियों पर निशाना साधते हुए सिद्धू ने कहा, "वे केवल लूट का खेल खेलने आए हैं। लेकिन इस 'धर्म युद्ध' में वे सफल नहीं होंगे क्योंकि जहां 'धर्म' है वहां जीत है।’’

शिअद पर पंजाब को लूटने का आरोप लगाते हुए सिद्धू ने कहा, "यतो धर्मस्ततो जयः (जहां धर्म है वहां जीत है)।"

मान ने धूरी सीट से भरा नामांकन

आप के मुख्यमंत्री पद के चेहरे भगवंत मान ने भी आज धुरी से नामांकन पत्र दाखिल किया। मान अपनी मां के साथ नामांकन पत्र दाखिल करने आए। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि यह धुरी विधानसभा क्षेत्र के लिए इतिहास लिखने का वक्त है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं उम्मीद करता हूं कि धुरी के लोग पंजाब में सबसे बड़े मतों के अंतर से इस सीट पर उन्हें विजयी बनाएंगे।’’

आप के नेता ने कहा कि धुरी के लोग बदलाव चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह खुश हैं कि उनकी पार्टी ने इस विधानसभा सीट से उन्हें नामित किया है। उन्होंने कहा, ‘‘धुरी को आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाया जाएगा।’’

मान संगरूर संसदीय क्षेत्र से दो बार के सांसद हैं। धुरी, संगरूर लोकसभा सीट के विधानसभा क्षेत्रों में से एक है। एक सवाल के जवाब में मान ने कहा कि भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, माफिया राज, महंगाई राज्य के प्रमुख मुद्दों में शामिल हैं।

यह पूछे जाने पर कि उनके प्रतिद्वंद्वी उन पर इस निर्वाचन क्षेत्र से लापता रहने का आरोप लगाते हैं, इस पर मान ने कहा कि वह धुरी में रहते हैं और इस निर्वाचन क्षेत्र के गांवों का दौरा करते हैं।

अभी कांग्रेस विधायक दलवीर सिंह गोल्डी धुरी सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और वह फिर से इस सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने इस सीट से संगरूर के पूर्व विधायक प्रकाश चंद गर्ग को खड़ा किया है।

पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए मतदान 20 फरवरी को होगा और मतगणना 10 मार्च को होगी।

भाषा
AAP के CM चेहरे भगवंत मान ने धूरी सीट से भरा नामांकन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment