'आप' गोवा के पूर्व संयोजक कांग्रेस के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

Last Updated 21 Jan 2022 05:27:41 AM IST

कांग्रेस ने गुरुवार को गोवा में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पांच और उम्मीदवारों की सूची जारी की और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने अपने चार उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की।


आम आदमी पार्टी (आप) की गोवा इकाई के पूर्व संयोजक एल्विस गोम्स

चुनाव 14 फरवरी को होगा। कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी (आप) की गोवा इकाई के पूर्व संयोजक एल्विस गोम्स को पणजी से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है, जबकि भाजपा के पूर्व विधायक कार्लोस अल्मेडा दक्षिण गोवा के वास्को विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

तुकाराम बोरकर, एंटनी डायस और अमित पाटकर सभी नए चेहरे हैं, जिन्हें क्रमश: शिरोडा, बेनौलिम और कुरचोरम से मैदान में उतारा गया है।

राकांपा की सूची में पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख जोस फिलिप शामिल हैं, जो डाबोलिम से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा, रेहान मुजावर, दिग्विजय वेरलेकर और सुभाष प्रभु देसाई को क्रमश: नवेलिम, प्रियोल और शिरोडा से मैदान में उतारा गया है।



कांग्रेस ने जहां आगामी चुनावों के लिए गोवा फॉरवर्ड पार्टी के साथ गठबंधन किया है, वहीं एनसीपी शिवसेना के साथ गठबंधन में है। राकांपा महासचिव प्रफुल्ल पटेल के अनुसार, सीट बंटवारे के फार्मूले के तहत दोनों दलों के लगभग 11-12 सीटों पर चुनाव लड़ने की उम्मीद है।

आईएएनएस
पणजी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment