Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

24 Nov 2021 05:18:09 AM IST
Last Updated : 24 Nov 2021 05:24:56 AM IST

सीरिया बनने की ओर बढ़ रहा है केरल : भाजपा

भाजपा की केरल इकाई के अध्यक्ष के सुरेंद्रन

भाजपा ने केरल में पार्टी व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) कार्यकर्ताओं की हत्या के मामलों की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए मंगलवार को दावा किया कि दक्षिण का यह राज्य ‘सीरिया बनने की ओर बढ़ रहा’ है, क्योंकि वहां पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) समर्थित इस्लामिक आतंकवाद पर कोई नियंत्रण नहीं है।

भाजपा की केरल इकाई के अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में पार्टी व आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या के पीछे पीएफआई के शामिल होने का आरोप लगाया और कहा कि यह संगठन भारत के लिए खतरा है।

उन्होंने कहा, ‘‘..राज्य में इस्लामिक आतंकवाद की वृद्धि पर कोई नियंत्रण नहीं है। पूरे राज्य में मांस की हलाल दुकानों की बाढ़ सी आ गई है..केरल सीरिया बनने की ओर बढ़ रहा है, यह आम जन की भावना है।’’

सुरेंद्रन ने यह आरोप भी लगाया कि केरल पुलिस हत्या के मामलों में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है और वहां की सत्ताधारी मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और पीएफआई में साठगांठ है।

भाजपा की राज्य इकाई ने आरोप लगाया है कि हत्या के मामलों के पीछे पीएफआई की राजनीतिक शाखा सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के कार्यकर्ताओं का हाथ है।

हालांकि, एसडीपीआई ने भाजपा के इन आरोपों को खारिज कर दिया है। सुरेंद्रन के साथ इस संवाददाता सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन और भाजपा प्रवक्ता राजीव चंद्रशेखर भी मौजूद थे।

सुरेंद्रन ने अन्य भाजपा नेताओं के साथ सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और उन्हें केरल में पीएफआई की गतिविधियों से अवगत कराते हुए उन्हें बताया कि राज्य की पिनराई विजयन सरकार की ओर से इस सिलसिले में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।


Source:PTI, Other Agencies, Staff Reporters
सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212