विनाशकारी तूफान से पालघर में 300 से अधिक मकान क्षतिग्रस्त, तीन मरे

Last Updated 18 May 2021 07:22:32 PM IST

महाराष्ट्र के पालघर जिले में विनाशकारी चक्रवाती तूफान ताउते के कारण भारी बारिश और तेज हवाओं के चलते कुल 337 मकान क्षतिग्रस्त हो गए और तीन लोगों की मौत हो गयी।


विनाशकारी तूफान से पालघर में 300 से अधिक मकान क्षतिग्रस्त, तीन मरे

जिला प्रशासन ने मंगलवार को यह जानकारी दी। जिला कलेकटर डॉ. माणिक गुरसाल ने कहा कि 337 घर जो चक्रवाती तूफान की चपेट में आने से आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए है उनमें से अधिकांश दहानु तालुका के 200 घर हैं।

कलेक्टर ने कहा कि चक्रवाती तूफान और भारी बारिश के कारण पालघर और वाडा के एक-एक स्कूल की इमारात को भी नुकसान पहुंचा है।

इसके अलावा 34 बिजली के खंभे उखड़ गए है जिनमें से अधिकतर तलासारी तालुक के हैं। दो नावों को नुकसान पहुंचा है। जिले में वसई तालुका में दो लोगों की मौतें हुई हैं।

उन्होंने कहा कि वसई तालुका के कुल 57 परिवारों के लगभग 200 लोगों को बारिश और चक्रवात के दौरान वहां से निकाला गया।

महाराष्ट्र राज्य बिजली वितरण कंपनी लिमिटेड के अधीक्षण अभियंता किरण नागवकर ने कहा कि जिले के कुल 38 सब स्टेशनों में से नौ बारिश और चक्रवात के कारण प्रभावित हुए हैं।

उन्होंने कहा कि आपूर्ति लाइनों पर पेड़ गिरने के कारण बहाली के काम में प्रमुख सड़क बंद होने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए हर संभव प्रयास जारी हैं।

जिला आपदा प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और आरडीसी डॉ शिवाजी पाटिल ने बताया कि जिले में बारिश और चक्रवात तूफान से संबंधित घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई।


 

वार्ता
पालघर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment