कर्नाटक: शिवमोगा में विस्फोट में 8 मजूदरों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

Last Updated 22 Jan 2021 10:22:09 AM IST

कर्नाटक के शिवमोगा के पास गुरुवार देर रात जिलेटिन की छड़ों को ले जा रहे ट्रक में विस्फोट होने से कम से कम 8 मजदूरों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।


पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि विस्फोट उस समय हुआ जब एक ट्रक पीड़ितों सहित खनन के लिए विस्फोटकों को ले जा रहा था। विस्फोट इतना जर्बदस्त था कि ट्रक के परखच्चे उड़ गए और पीड़ितों के क्षत-विक्षत शव पहचान में नहीं हो सकी है।

शिवमोगा के पुलिस अधीक्षक सहित वरिष्ठ जिला और पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। विस्फोट एक बजरी और बोल्डर क्रशिंग सुविधा के पास हुआ। विस्फोट इतना तेज था शिवमोगा सहित आसपास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी धमाके की आवाज सुनी गयी।

पुलिस ने बताया कि इस विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि कई घरों के खिड़की के शीशे टूट गए और सड़कों में भी दरार आ गयी और लोगों को भूकंप के झटके महसूस हुए है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक के शिवमोगा शहर के बाहरी इलाके में पत्थर की खदान में हुए विस्फोट में आठ लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया। इस घटना में कई अन्य घायल भी हुए हैं।

मोदी ने शुक्रवार को ट्विटर पर अपने शोक संदेश में कहा, ‘‘शिवमोगा में मजदूरों की मौत से आहत हूं।  शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना।’’ उन्होंने दुर्घटना से प्रभावितों को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

 

इस दौरान मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शोक व्यक्त करते हुए घटना की तत्काल रिपोर्ट मांगी और एक उच्च-स्तरीय जांच के आदेश भी दिए हैं।

यह घटना ट्रक में रखी जिलेटिन की छड़ों में शक्तिशाली विस्फोट से हुई। विस्फोट के कारण शहर के लोग भूकंप के डर से अपने घरों से बाहर निकल आए थे। शहर के बाहरी इलाके में स्थित हनासोडू गांव के पास जबर्दस्त धमाका हुआ था और जेलेटिन की छड़ों से भरे ट्रक के परखच्चे उड़ गए थे।

सूत्रों के अनुसार सभी पीड़ित बिहार के रहने वाले थे और स्टोन क्रशिंग स्थल पर मजदूरी करते थे।

राहुल गांधी ने की कर्नाटक में पत्थर खदान में हुए ब्लास्ट की जांच की मांग

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कर्नाटक की एक खदान में हुए विस्फोट के पीड़ितों के परिवारों के साथ शोक जताया और घटना की जांच की मांग की। केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद ने कहा, कर्नाटक में पत्थर खनन खदान में विस्फोट की खबर दुखद है। पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना। इस तरह की घटनाओं की गहराई से जांच होनी चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह की त्रासदियों से बचा जा सके।

एजेंसियां
शिवमोगा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment