लॉकडाउन : कोटा से जम्मू कश्मीर लौटे लॉकडाउन में फंसे 369 छात्र

Last Updated 27 Apr 2020 03:59:03 PM IST

राजस्थान के कोटा में फंसे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विभिन्न जिलों के 36लॉकडाउन : कोटा में फंसे 369 छात्र पहुंचे जम्मू-कश्मीर9 छात्रों का एक समूह सोमवार को यहां पहुंचा।


कोटा में फंसे 369 छात्र पहुंचे जम्मू-कश्मीर (प्रतीकात्मक फोटो)

अधिकारियों ने बताया कि उनके यहां पहुंचने के बाद उनकी कोविड-19 की जांच की गई और बाद में उन्हें दोनों केन्द्र शासित प्रदेशों में स्थित गृह जिलों के लिए रवाना किया गया। अपने परिवार से मिलने से पहले प्रशासन इन्हें पृथक रखेगा।

उन्होंने बताया कि करगिल के वे छह छात्र भी लद्दाख जाने वाले समूह में शामिल हो गए, जो कठुआ में अपना 14 दिन पृथक रहने का समय पूरा कर चुके हैं।

जिला विकास आयुक्त (कठुआ) ओ.पी. भगत ने कहा, ‘‘ जम्मू-कश्मीर सरकार ने तीन दिन पहले कोटा में फंसे 369 छात्रों को लेने के लिए 15 एसआरटीसी बसों को भेजा था। छात्र आज सुबह जम्मू-कश्मीर पहुंचे।’’

उन्होंने बताया कि डॉक्टरों की विशेष टीम ने छात्रों की जांच की और बाद में उनके जिलों के लिए उन्हें रवाना किया गया।

उन्होंने कहा, ‘‘कश्मीर और लद्दाख के छात्रों की आठ बसें श्रीनगर के लिए रवाना की गई, जिनमें वे छह छात्र भी लद्दाख जाने वाले समूह में शामिल हो गए, जो कठुआ में अपना 14 दिन पृथक रहने का समय पूरा कर चुके हैं।’’

अधिकारियों ने बताया कि लद्दाख के 57 छात्रों का एक समूह कोटा से उनके गृह जिलों के लिए भी रवाना हुआ है।

भगत ने बताया कि सभी छात्र अनिवार्य रूप से प्रशासन की निगरानी में पृथक रहें और इसके बाद उन्हें उनके गृह जिलों के लिए रवाना किया जाएगा।

भाषा
कठुआ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment