असम में कोरोना वायरस से पहली मौत, जमात के कार्यक्रम में हुआ था शामिल

Last Updated 10 Apr 2020 09:53:11 AM IST

असम में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण शुक्रवार को पहली मौत हुई। राज्य में इस वायरस से संक्रमित कुल लोगों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है।


स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने यह जानकारी दी।

राज्य के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट किया कि हैलाकंदी जिले के रहने वाले मरीज की सिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शुक्रवार तड़के मौत हो गई।



बीएसएफ से सेवानिवृत्त 65 वर्षीय कर्मचारी की हालत बृहस्पतिवार को बिगड़ गई थी और उन्हें एसएमसीएच अस्पताल ले जाया गया।

मंत्री ने बताया कि उनके स्वास्थ्य संबंधी अन्य मानक स्थिर थे लेकिन ‘‘रक्त में ऑक्सीजन की कमी हो रही थी और उन्हें बेहतर निगरानी के लिए आईसीयू में भर्ती कराया गया था।’’

इस व्यक्ति के मंगलवार रात को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी और यह नयी दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुआ था। इससे पहले वह सऊदी अरब भी गया था।

सरमा ने मृतक के परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त की।

सिलचर के सांसद राजदीप रॉय ने कहा कि मृतक का अंतिम संस्कार कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार किया जाएगा और इसकी जानकारियां बाद में दी जाएंगी।

राज्य में बीती रात धुब्री से और मामलों की पुष्टि होने के साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या 28 पर पहुंच गई है।


पांच पूर्वोत्तर राज्यों में कुल 34 पॉजिटिव मामलों में से असम में 29, मणिपुर में दो, मिजोरम में एक, अरुणाचल प्रदेश में एक और त्रिपुरा में एक सामने आया है। 28 ने दिल्ली में तबलीगी जमात की एक बैठक में पिछले महीने भाग लिया था। ब्रिटेन से लौटी एक मणिपुरी महिला और नीदरलैंड्स से लौटा मिजोरम का एक शख्स पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव निकले थे।

असम के कामरूप (मेट्रो) जिले का एक 52 वर्षीय व्यापारी भी कोरोना पॉजिटिव निकला है।

भाषा/आईएएनएस
गुवाहाटी/अगरतला


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment