लॉकडाउन : हरियाणा में खुले थे शराब के ठेके, अब हुए बंद

Last Updated 27 Mar 2020 11:50:31 AM IST

हरियाणा में शराब के सभी ठेके आज से बंद रहेंगे। कोरोनावायरस को लेकर पूरे देश में जारी लॉकडाउन के बावजूद हरियाणा में शराब के ठेके अभी तक लगातार खुले रहे।


हरियाणा के सभी जिलों में लॉकडाउन घोषित किया जा चुका है। लेकिन यहां शराब की दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई थी। हालांकि, अब सरकार ने शराब के ठेकों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

हरियाणा सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हरियाणा सरकार द्वारा दिए गए आदेश के मुताबिक शराब के सभी ठेके गुरुवार रात 12 बजे के बाद नहीं खोले जा सकेंगे, इसके बाद शराब के ठेके खोलने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।"

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्य हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, रोहतक सहित सभी जिलों में शराब की दुकाने खुली थीं। प्रधानमंत्री ने 24 मार्च की रात को देश में 21 के दिन के लॉकडाउन का ऐलान करते हुए यह स्पष्ट किया था कि इस दौरान सिर्फ आवश्यवक वस्तुओं और सेवाओं से संबंधित लोग ही घरों से बाहर निकल सकेंगे। इन आवश्यक वस्तुओं में राशन, दूध, दवा, सब्जी आदि शामिल की गई हैं और शराब के ठेके इसमें शामिल नहीं हैं। इसके बावजूद यहां शराब की दुकाने खुलना हैरान करने वाला है। हालांकि, हरियाणा में सभी पब, बीयर बार, रेस्टोरेंट्स बंद हैं।

कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा में शराब के ठेके खुले रखने पर कहा, "प्रधानमंत्री जी के 21 के लॉकडाउन अनुरोध का पूर्ण पालन कराने की बजाय हरियाणा की सरकार शराब के ठेको को खोलकर जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रही है। आखिर किसकी शह पर शराब के ठेके खुले हुए हैं? सरकार के जिम्मेदार लोग निजी स्वार्थ-धन लोलुपता से ऊपर उठकर देशहित मे काम करें।"
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment