ओवैसी की मौजूदगी में CAA विरोधी प्रदर्शन में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे

Last Updated 21 Feb 2020 03:07:23 AM IST

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के विरोध में यहां बृहस्पतिवार को आयोजित कार्यक्रम में एक महिला ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। इस कार्यक्रम में एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी मौजूद थे।


ओवैसी की मौजूदगी में CAA विरोधी प्रदर्शन में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे

हालांकि ओवैसी ने महिला के इस कृत्य की निन्दा करते हुए कहा, ‘हम भारत के लिए हैं।’ ‘संविधान बचाओ’ बैनर के तहत आयोजित कार्यक्रम के आयोजकों ने ओवैसी के मंच पर पहुंचने के बाद अमूल्या नाम की इस महिला को भीड़ को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया।

महिला ने वहां उपस्थित लोगों से अपने साथ ‘पाकिस्तान जिन्दाबाद’ का नारा लगाने को कहा। इस पर ओवैसी उससे माइक छीनने के लिए बढ़े और अन्य लोग भी महिला को हटाने की कोशिश करने लगे। लेकिन महिला अड़ी रही और बार-बार दोहराते हुए ‘पाकिस्तान जिन्दाबाद’ कहा। बाद में, पुलिस आगे बढ़ी और महिला को मंच से हटा दिया।

इसके बाद ओवैसी ने लोगों को संबोधित किया और कहा कि वह महिला से सहमत नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘न तो मेरा और न ही मेरी पार्टी का इस महिला से कोई संबंध है। आयोजकों को उसे यहां नहीं बुलाना चाहिए था। यदि मुझे यह पता होता तो मैं यहां नहीं आता। हम भारत के लिए हैं और हम किसी भी तरह दुश्मन देश का समर्थन नहीं करते। हमारा पूरा आंदोलन भारत को बचाने के लिए है।’

वहीं, जद (एस) के पार्षद इमरान पाशा ने दावा किया कि महिला को कार्यक्रम में खलल डालने के लिए प्रतिद्वंद्वी समूह ने भेजा था। उन्होंने कहा कि महिला वक्ताओं की सूची में शामिल नहीं थी और पुलिस को मामले की जांच गंभीरता से करनी चाहिए।

भाषा
बेंगलुरू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment