बंगाल तिहरे हत्याकांड:भाजपा ने कोविंद, शाह से मिलने का मांगा समय

Last Updated 11 Oct 2019 05:29:32 PM IST

पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को मुर्शिदाबाद जिले के जियागंज में सोमवार को हुई तिहरे हत्याकांड के बाद राज्य की नवीनतम कानून-व्यवस्था से अवगत कराने के लिए उनसे मिलने का समय मांगा है।


मुर्शिदाबाद जिले के जियागंज में पूरे परिवार पति, पत्नी और बच्चे की कुछ अज्ञात शरारती तत्वों ने धारदार हथियार से तीनों की हत्या कर दी थी।      
सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने आरोप लगाया कि भगवा ब्रिगेड इस घटना में राज्य सरकार के खिलाफ साजिश रचकर इसे ‘राजनीतिक रंग’ देने को प्रयास कर रही है।

भाजपा के महासचिव कैलाश वर्गीय पार्टी की राज्य इकाई के प्रभारी भी हैं। उन्होंने जियागंज में विजयादशमी के दिन बंधु प्रकाश पाल (35), उनकी गर्भवती पत्नी ब्यूटी और आठ वर्षीय बेटे अनगन की तिहरे हत्याकांड की जानकारी दी।  उन्होंने कहा कि यह तिहरा हत्याकांड राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति ‘बिगड़ने’ का स्पष्ट उदाहरण है।

भाजपा नेतृत्व ने दावा किया कि बंधुप्रकाश एक शिक्षक और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता थे। विजयादशमी के दिन उनकी और परिवार के सदस्यों की हत्या हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष मास्टरमाइंड हमले में राज्य में भगवा ब्रिगेड के 80 से अधिक कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है।

पार्टी ने राष्ट्रपति और केंद्रीय मंत्री से राज्य में बिगड़ती कानून और व्यवस्था की स्थिति से अवगत कराने के लिए अगले सप्ताह उनसे समय मांगा है और इस संबंध में उन्हें एक ज्ञापन सौंपेंगे।

भाजपा ने आरोप लगाया कि दक्षिण 24 परगना में उनके एक कार्यकर्ता को ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने के बाद गुरुवार को टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उसे गोली मार दी जबकि सत्तारूढ़ पार्टी इन आरोपों को खंडन कर रही है।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी हत्या की कड़ी निंदा करते हुए इसे ‘नृशंस और बर्बर’ बताया। राज्यपाल ने एक विज्ञप्ति में कल कहा इस घटना ने सभी को झकझोरकर रख दिया है। यह घटना असहिष्णुता और चिंताजनक कानून और व्यवस्था की स्थिति को दर्शाता है।

राज्यपाल धनखड़ ने नाराजगी जताते हुए कहा कि इतना समय बीतने के बावजूद पुलिस और राज्य के अधिकारियों ने इस तरह के गंभीर मुद्दे पर कोई चिंता व्यक्त नहीं की है। 

राज्य के शिक्षा मंत्री एवं टीएमसी महासचिव पार्थ चटर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा तिहरे हत्याकांड पर राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा यह एक पारिवारिक झगड़ा था।

उन्होंने कहा, ‘‘राज्यपाल अपनी सीमाओं को लांघ रहे हैं और राजनीति कर रहे हैं।’’

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने तिहरे हत्याकांड के बाद राज्य में राष्ट्रपति शासन की लगाने मांग की है। उन्होंने कहा राज्य में कानून-व्यवस्था पूरी तरह बिगड़ी हुई है।

 

वार्ता
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment