पश्चिम बंगाल में भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद जब्त

Last Updated 17 Sep 2019 11:03:16 AM IST

पश्चिम बंगाल के दो जिलों से पुलिस ने भारी मात्रा में आग्नेयास्त्र,गोला-बारूद, जाली नोट और हथियार बनाने की सामग्री व उपकरण बरामद किए हैं।


प्रतिकात्मक तस्वीर

अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। गोला-बारूद जब्त करने वाले रैकेट का पुलिस ने भंडाफोड़ किया। खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शंकरपुर इलाके में दो बाइक सवार युवकों को संदिग्ध रूप से घूमते हुए देखने के बाद गिरफ्तार कर लिया।

दोनों के पास से नौ पिस्तौल, पांच पाइप गन, 67 जिंदा कारतूस, छह खाली मैगजीन, 60,000 रुपये के मूल्य वाले जाली नोट बरामद किए गए।

दोनों गिरफ्तार शख्स झारखंड के पाकुड़ के रहने वाले हैं।

जिला पुलिस अधीक्षक मुकेश ने कहा, "कुछ समय से हमें जानकारी मिल रही थी कि जिले के बाहर के कुछ लोग फरक्का में रहने वाले एक शख्स को हथियार पहुंचाएंगे। हमने सप्लायरों को गिरफ्तार कर लिया। हमें वांछित प्राप्तकर्ता का नाम मिल गया है। हमने छापेमारी की, लेकिन उसका पता नहीं चला।"

वहीं, दक्षिण 24 परगना जिले में अवैध बंदूक बनाने की एक फैक्ट्री का पता चला था।

बरुइपुर जिले के पुलिस अधीक्षक राशिद मुनीर खान ने कहा कि सूचना मिलने के बाद हमने जिबोनटोला में एक घर पर छापा मारा और घर के मालिक सहित दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। तीन बंदूकें, एक पाइपगन, एक रिवाल्वर, एक 7 एमएम पिस्टल, छह अन्य अर्धनिर्मित पिस्टल, 10 जिंदा कारतूस जब्त किए हैं।

खान ने कहा कि एक शख्स से सवाल किया जा रहा है, दो गिरफ्तार व्यक्तियों ने स्वीकार किया कि वे पिछले चार-पांच महीनों से हथियारों की फैक्ट्री चला रहे थे। उन्होंने कहा है कि वे कैनिंग, बसंती और संदेशखली क्षेत्रों में हथियारों की आपूर्ति करते थे।
 

  

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment