जम्मू-कश्मीर : शोपियां में आईएसजेके का आतंकवादी मुठभेड़ में मारा गया

Last Updated 11 May 2019 10:14:10 AM IST

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर (आईएसजेके) का एक आतंकवादी मारा गया। यह जानकारी सेना ने दी।


शोपियां में ISJK का आतंकी ढेर (फाइल फोटो)

श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल में एक ट्वीट में कहा, ‘‘आतंकवाद मुक्त कश्मीर के तहत आतकंवादियों के नेतृत्व को निशाना बनाते हुए। लगातार चल रहे प्रयास में सफलता। आतंकवाद की अनेक घटनाओं में लिप्त आईएसजेके का इश्फाक सोफी मारा गया।’       

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षा बलों ने शोपियां के हरपोरा इलाके में रामनगरी में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक खुफिया सूचना के आधार पर घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया।  उन्होंने कहा, ‘‘तलाश अभियान के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की। गोलीबारी पर जवाबी कार्रवाई की गई जिससे एक संक्षिप्त मुठभेड़ हुई।      

प्रवक्ता ने कहा कि संक्षिप्त मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया।     

 

प्रवक्ता के अनुसार मारे गए आतंकवादी की पहचान बारामुला जिले के सोपोर क्षेत्र के मॉडल टाउन-बी में रहने वाले इश्फाक अहमद सोफी उर्फ उमर के रूप में हुई। उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, इश्फाक का आतंकवाद अपराध का रिकॉर्ड है और वह शुरू में आतंकी संगठन हरकतुल मुजाहिदीन से जुड़ा हुआ था। वह अपने अन्य आतंकवादी साथियों के साथ सफा कदाल, सौरा में सीआरपीएफ बंकर, पुलिस स्टेशन खनियार, पर ग्रेनेड हमलों सहित कई आतंकी अपराधों में शामिल था।’’       

उन्होंने बताया कि इशफाक को इससे पहले गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में जमानत पर उसे रिहा कर दिया गया। इशफाक 2018 में एक बार फिर आतंकवादी संगठन में शामिल हो गया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार एवं गोलाबारूद समेत अपराध से संबंधित काफी संदिग्ध सामग्री जब्त की गयी।
 

 

भाषा
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment