कर्नाटक कांग्रेस विधायक उमेश जाधव ने विधानसभा से दिया इस्तीफा

Last Updated 04 Mar 2019 01:19:57 PM IST

कर्नाटक में कांग्रेस विधायक उमेश जाधव ने सोमवार को विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। वह काफी समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे।


कांग्रेस विधायक उमेश ने विधानसभा से दिया इस्तीफा (फाइल फोटो)

जाधव ने कोलार जिले के श्रीनिवासपुरा तालुका स्थित विधानसभा के अध्यक्ष रमेश कुमार के आवास पर जाकर अपना इस्तीफा पत्र सौंपा और उनसे जल्द ही इसे स्वीकार करने की अपील की।
राजनीति गलियारों में चर्चा है कि जाधव बुधवार को कलबुर्गी में होने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो सकते हैं। साथ ही यह चर्चा भी जोरों पर है कि वह लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के तौर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं।

जाधव के इस्तीफे को कांग्रेस के लिए तगड़ा झटका के तौर पर देखा जा रहा है। विधानसभा अध्यक्ष ने हालांकि अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है। इससे पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता सिद्दारमैया ने विधानसभा अध्यक्ष से जाधव को अयोग्य  ठहराने की अपील की थी। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को लिखे अपने पत्र में कहा था कि जाधव ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल न होकर पार्टी द्वारा जारी व्हिप अवहेलना की है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से कांग्रेस तीन अन्य विधायकों को भी अयोग्य ठहराने की गुजारिश की है।

वार्ता
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment