कमीशन सरकार चाहिए या मिशन सरकार

Last Updated 20 Feb 2018 03:12:16 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भ्रष्टाचार को लेकर कर्नाटक की सिद्धरमैया सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि उसके यहां हर रोज नए घोटाले तथा भ्रष्टाचार के आरोप सामने आ रहे हैं.


मैसूरू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

मोदी ने यहां भाजपा की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हाल में जब उन्होंने सिद्धरमैया सरकार पर 10 प्रतिशत कमीशन का आरोप लगाया तो उन्हें बहुत से लोगों के फोन आए जिन्होंने कहा कि उनके पास सही सूचना नहीं है और दावा किया कि यह कमीशन कहीं ज्यादा है. मैं कर्नाटक के लोगों के गुस्से को समझ सकता हूं.

मोदी ने रैली में मौजूद लोगों से पूछा कि राज्य को ‘ कमीशन सरकार चाहिए या मिशन सरकार चाहिए. उन्होंने जोर देकर कहा कि कर्नाटक को ‘मिशन सरकार चाहिए ’ न कि ‘कमीशन सरकार.’ प्रधानमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस ‘झूठ और बार-बार झूठ’ फैला रही है.

उन्होंने लोगों से कहा कि वे पार्टी के कई दशकों के शासन को लेकर उससे सवाल करें. मोदी ने 6,400 करोड़ रुपये की लागत से छह लेन की 117 किलोमीटर लंबी बेंगलूरू-मैसूरू राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना तथा मैसूरू में 800 करोड़ रुपये के निवेश से एक विस्तरीय नए सैटेलाइट रेलवे स्टेशन के निर्माण की भी घोषणा की. 

नए संदर्भों को अच्छी तरह अपनाना समाज की ताकत
मोदी ने श्रवणवेलगोला में एक अन्य रैली में कहा कि संत और सन्यासियों ने भारतीय समाज की हमेशा सेवा की है और इसमें सकारात्मक बदलाव लेकर आए हैं. भारतीय समाज की ताकत समय के साथ बदलने की इसकी क्षमता में निहित है.

कई लोगों का मानना है कि हमारे देश में सामाजिक प्रवृत्ति के बनिस्पत धार्मिक प्रवृत्ति अधिक है लेकिन यह नजरिया सही नहीं है. आज भी हमारे यहां महान परंपरा कायम है जिसमें संत निरंतर प्रयास करते हैं चाहे वह स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करवाने में हो, शिक्षा के क्षेत्र में हो या फिर नशामुक्ति के क्षेत्र में.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment