गोवा भाजपा बीफ मुद्दे पर फंस गई है : कांग्रेस

Last Updated 08 Jan 2018 05:43:03 PM IST

कांग्रेस की गोवा इकाई के अध्यक्ष शांताराम नाईक ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बीफ मुद्दे पर केंद्र एवं राज्य में दोहरा रवैया अपनाने की वजह से फंस गई है.


कांग्रेस गोवा के अध्यक्ष शांताराम नाईक (फाइल फोटो)

कांग्रेस की गोवा इकाई के अध्यक्ष शांताराम नाईक ने कहा कि राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) गोवा सरकार को प्रभावित कर रहा है, जिस वजह से गोवा में बीफ की कमी हो रही है.

नाईक ने यहां मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "भाजपा को अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए. सभी हमारा रुख जानते हैं. भाजपा दो चेहरे वाली पार्टी है."

नाईक ने पत्रकारों से कहा, "राष्ट्रीय स्तर पर इसकी एक नीति है और क्षेत्रीय स्तर पर इसकी अलग नीति है. पर्रिकर बीच में फंस गए हैं."

नाईक गोवा में बीफ व्यापारियों की हड़ताल की वजह से मौजूदा समय में बीफ की कमी पर पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे. बीफ व्यापारियों ने गौरक्षा दल (वीजिलेंट समूहों) और सरकारी अधिकारियों द्वारा उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया है.



उन्होंने कहा, "बीफ व्यापारियों को हमारा समर्थन है. हम खाना रोक नहीं सकते. यह सही नहीं है."

नाईक ने कहा कि सरकार द्वारा मौजूदा बीफ की कमी समाप्त नहीं करने के पीछे आरएसएस का हाथ है.

उन्होंने कहा, "गोवा में आरएसएस की उपस्थिति है. बीफ मुद्दे पर निर्णय लिया गया होगा. लेकिन ऐसा नहीं लग रहा है कि आरएसएस ने बीफ व्यापारियों के समर्थन में फैसला लिया है. आरएसएस के बिना गोवा सरकार में कुछ नहीं होता है."

राज्य में ईसाई और मुस्लिम परिवारों में बीफ बड़े पैमाने पर खाया जाता है.

बीफ व्यापारियों की हड़ताल का सोमवार को तीसरा दिन था, जिस वजह से बाजार में ताजे रेड मीट की कमी हो गई है.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment