मुंबई अग्निकांड में पब के प्रबंधक गिरफ्तार

Last Updated 01 Jan 2018 05:42:08 PM IST

कमला मिल्स कंपाउंड में 29 दिसंबर को लगी आग की घटना के सिलसिले में पब के दो प्रबंधकों को गिरफ्तार किया गया है. इस हादसे में 14 लोगों की जान चली गई थी और 55 लोग झुलस गए थे.


मुंबई अग्निकांड में पब के प्रबंधक गिरफ्तार (फाइल फोटो)

कमला मिल्स कंपाउंड में 29 दिसंबर को लगी आग की घटना के सिलसिले में पब के दो प्रबंधकों को गिरफ्तारी की यह जानकारी सोमवार को मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने दी. वन एबव के प्रबंधक केविन बावा (35) और लिस्बन लोपेज (34) को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

मुंबई पुलिस के प्रवक्ता दीपक देवराज ने बताया कि दोनों को सोमवार दोपहर मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया.

जांच अधिकारियों के मुताबिक, आग लगने पर घबराए हुए ग्राहकों को सुरक्षित आपातकाली रास्तों से निकालने के बजाए बावा और लोपेज कथित तौर पर मौके से भाग गए थे. अगर दोनों प्रबंधक अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते तो हताहतों की संख्या कम होती.

इससे पहले रविवार को पुलिस ने वन-एबव पब के फरार मालिक व साझेदार, कृपेश संघवी और जिगर संघवी के रिश्तेदार राकेश संघवी (46) और राकेश के बेटे आदित्य (26) को उनको आश्रय देने व गिरफ्तारी में बाधा पहुंचाने को लेकर दबोच लिया. पुलिस मामले में अन्य साझेदार, मालिक और उनके सहयोगियों की तलाश कर रही है.



आग की घटना के चंद घंटे बाद पुलिस ने शुक्रवार को मोजो बिस्ट्रो और वन-एबव के मालिकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (मानव-वध का आपराधिक मामला, जोकि हत्या की कोटि में नहीं आता है) समेत भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था.

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (मध्य) एस. जयकुमार के मुताबिक, राकेश संघवी और उनके पुत्र आदित्य उसी भवन के 16वें माले पर रहते हैं, जिसमें कृपेश का भी एक फ्लैट है. आग के हादसे के बाद आरोपियों को पनाह देने के आरोप में दोनों को गिरफ्तार किया गया है.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment