आरके नगर उपचुनाव : दिनाकरण आगे

Last Updated 24 Dec 2017 01:15:15 PM IST

तमिलनाडु में आरके नगर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव की मतगणना के चौथे दौर की समाप्ति पर अन्नाद्रमुक के विरोधी गुट के नेता टी टी वी दिनाकरण को 20,298 मत मिले हैं जबकि अन्नाद्रमुक के ई मधुसूधनन को 9,672 और द्रमुक के एन मारतू गणोश को 5032 वोट हासिल हुए हैं.


आरके नगर उपचुनाव मतगणना: दिनाकरण आगे, अन्नाद्रमुक उम्मीदवार पीछे

बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे दिनाकरण चौथे दौर की मतगणना समाप्त होने के बाद भी सबसे आगे हैं और 20,298 मत मिले हैं. 9,672 मतों के साथ अन्नाद्रमुक के ई मधुसूधनन दूसरे नंबर पर हैं तथा द्रमुक के एन मारतू गणोश तीसरे नंबर पर हैं जिन्हें 5032 वोट हासिल हुए हैं.

मुख्यमंत्री के पलानीसामी, उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम और कई मंत्रियों ने पार्टी उम्मीदवार मधुसूधनन के लिए पूरे जोर शोर से प्रचार किया था.

सहयोगी दल कांग्रेस और कई दूसरे दलों के समर्थन के साथ उपचुनाव में उतरी द्रमुक तीसरे स्थान पर है.

मतगणना 19 चरणों में होनी है.

शुरूआती चरण में आसान जीत के संकेत मिलने के साथ दिनाकरण ने मदुरै में संवाददाताओं से कहा कि इससे पता चलता है कि लोग शासन में बदलाव चाहते हैं.

उन्होंने कहा,   हम वास्तविक अन्नाद्रमुक हैं   और दावा किया कि पलानीस्वामी सरकार   तीन महीने में गिर जाएगी. 

रझान से सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक और दिनाकरण के नेतृत्व वाले विरोधी धड़े के बीच सुलह की संभावना को लेकर सोशल मीडिया पर बहस शुरू हो गयी.

दिनाकरण ने दावा किया कि लोगों ने   फैसला   किया है कि उस विधानसभा क्षेत्र में अम्मा (जयललिता) के उत्तराधिकारी वह ही होंगे जिसका उन्होंने दो बार प्रतिनिधित्व किया था.

जयललिता 2015 के उपचुनाव और 2016 के विधानसभा चुनाव में आर के नगर से जीती थीं.

इस बीच, सुरक्षा कार्य में लगे पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिसबल के कर्मियों ने बाधा उत्पन्न होने के बाद क्वीन मैरी कॉलेज में बने मतगणना केंद्र में और उसके आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी.

इससे पहले दिनाकरण और अन्नाद्रमुक उम्मीदवार के समर्थकों के बीच कथित झड़प के बाद आरके नगर विधानसभा सीट उपचुनाव की मतगणना थोड़ी देर के लिए बाधित हुई थी.

दिनाकरण के अच्छी खासी बढ़त बनाने के साथ ही उनके समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया और फिर मिठाइयां बांटीं तथा पटाखे छोड़े.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment