पंजाब के नगर निगमों पर कांग्रेस का कब्जा

Last Updated 17 Dec 2017 09:16:25 PM IST

पंजाब में आज अमृतसर, जालंधर, पटियाला नगर निगम के 225 वार्डो और 29 नगरपालिका परिषदों एवं नगर पंचायतों के 327 वार्डो के लिए हुए मतदान में कांग्रेस को भारी बहुमत प्राप्त हुआ जबकि आम आदमी पार्टी अपना खाता खोलने में भी असफल रही.


पंजाब के नगर निगमों पर कांग्रेस का कब्जा

पंजाब में आज अमृतसर, जालंधर, पटियाला नगर निगम के 225 वार्डो और 29 नगरपालिका परिषदों एवं नगर पंचायतों के 327 वार्डो के लिए हुए मतदान में कांग्रेस को भारी बहुमत प्राप्त हुआ. पंजाब में जालंधर, के कुल 80 वार्डो में से कांग्रेस को 66, शिरोमणि अकाली दल को चार तथा भाजपा को आठ सीटें तथा निर्दलीय उम्मीदवारों को दो सीटें प्राप्त हुई हैं. जबकि आम आदमी पार्टी को एक भी सीट पर जीत नहीं मिली. जालंधर के 80 वार्डो से कुल 305 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे थे. जालंधर में कुल 57 फीसदी और अमृतसर में 50 फीसदी मतदान हुआ.

कांग्रेस के जिला प्रधान (शहरी) दलजीत सिंह आहलूवालिया ने कांग्रेसी उम्मीदवारों की बड़े स्तर पर हुई जीत का सेहरा महाराजा कैप्टन अमरिन्दर सिंह के सिर बांधते हुए कहा कि हम नगर निगम को भ्रष्टाचार और नशा मुक्त बनाएंगे. उन्होंने कहा कि पहले नगर निगम में अकाली-भाजपा के मेयर ने बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार किया है.



अमृतसर के कुल 85 वार्डो में से कांग्रेस को 71, अकाली दल को छह, भाजपा को पांच तथा निर्दलीय उम्मीदवारों को तीन सीटों पर जीत हासिल हुई है. यहां कुल 413 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे. पटियाला के कुल अभी तक 60 वार्डो के घोषित नतीजों में से 53 सीटों पर कांग्रेस को विजय मिली है. इसी प्रकार नगर परिषद और नगर पंचायतों में भी कांग्रेस को भारी जनसमर्थन मिला है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment