पाटीदारों को आरक्षण के वादे को कैसे पूरा करेगी कांग्रेस : मोदी

Last Updated 09 Dec 2017 02:43:38 PM IST

गुजरात में पाटीदार आरक्षण के मुद्दे पर सीधे बड़ा हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि या तो कांग्रेस इसे अन्य से छीनेंगे या फिर वह झूठ फैला रहे हैं.


प्रधानमंत्री मोदी

गुजरात में पाटीदार समुदाय को आरक्षण देने के कांग्रेस के आश्वासन पर सवाल उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि इसके लिए या तो उसे अनुसूचित जाति-जनजाति अथवा ओबीसी श्रेणी के हिस्से को उनसे छीनना होगा और या फिर वह झूठा वादा कर रही है जैसा कि उसने कई राज्यों में मुस्लिम आरक्षण आंदोलन के मुद्दे पर किया है.
         
पाटीदार आरक्षण के मुद्दे पर सीधे बड़ा हमला बोलते हुए मोदी ने कहा, या तो वे (कांग्रेस) इसे अन्य से छीनेंगे या फिर वह झूठ फैला रहे हैं.   
     
इस मुद्दे पर आरक्षण के अगुआ हार्दिक पटेल ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन दिया. अपने पहले के चुनावी भाषणों में प्रधानमंत्री ने जनता से कहा था कि वह झूठे वादों के फेर में ना आएं.
        
महिसागर जिले के लुनावाड़ा में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, मैं कांग्रेस पार्टी से पूछना चाहता हूं.. आपने देश के सभी राज्यों में मुस्लिमों को यह लॉलीपॉप थमाई कि आप समुदाय को आरक्षण देंगे.  
         
उन्होंने कहा, मैं अपने मुस्लिम दोस्तों से पूछना चाहता हूं कि क्या उन्होंने आपको देश में कहीं भी आरक्षण दिया? क्या यह वादा झूठा साबित नहीं हुआ.  


         
प्रधानमंत्री ने कहा, अब उन्होंने यहां (गुजरात में) एक और समुदाय से इसी तरह का वादा किया. लेकिन वे आरक्षण देंगे कैसे, क्या  वे इसे ओबीसी से छीनेंगे, आदिवासियों से छीनेंगे या फिर अनुसूचित जाति से छीनेंगे?  
        
गुजरात विधानसभा चुनाव में पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने पाटीदार अनामत आंदोलन समिति का समर्थन पिछले महीने कांग्रेस को दिया था. उन्होंने कहा था कि विपक्षी दल ने उनके समुदाय को विशेष श्रेणी में आरक्षण देने की मांग स्वीकार कर ली है.
        
पटेल ने कहा था कि आरक्षण को लेकर उच्चतम न्यायालय द्वारा सीमा तय करना महज एक  सुझाव  था.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment