केरल में पद्मावती की रिलीज सुनिश्चित करें विजयन : एम.एम. हसन

Last Updated 26 Nov 2017 05:05:44 PM IST

'पद्मावती' के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बीच कांग्रेस की केरल इकाई ने रविवार को मुख्यमंत्री पिनारई विजयन से कहा कि वह राज्य में फिल्म की रिलीज सुनिश्चित करें.


केरल कांग्रेस के अध्यक्ष एम.एम. हसन (फाईल फोटो)

फिल्मकार संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' के मुद्दे पर मुख्यमंत्री की चुप्पी पर सवाल करते हुए राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष एम.एम. हसन ने आईएएनएस से कहा, "विजयन की चुप्पी ने मुझे असमंजस में डाल दिया है."

कांग्रेस के अध्यक्ष एम.एम. हसन ने कहा, "हम सभी को उम्मीद है कि विजयन फिल्मकार संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' के मौजूदा विरोध के खिलाफ मजबूती से सामने आएंगे, लेकिन आश्चर्यजनक तौर पर उन्होंने एक शब्द नहीं बोला है."

हसन ने कहा, "अब मैंने उन्हें पत्र लिखा है कि राज्य सरकार को फिल्म की रिलीज यहां सुनिश्चित करना चाहिए. यदि जरूरत हो तो केरल में जहां भी फिल्म रिलीज हो, वहां सुरक्षा दी जानी चाहिए."

अपने पत्र में हसन ने यह भी जिक्र किया है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अपने राज्य में फिल्म की रिलीज का वादा किया गया है.

हसन ने कहा, "फासीवादी ताकतों द्वारा इस फिल्म का विरोध किया जाना अभिव्यक्ति की आजादी को दबाने का स्पष्ट तौर पर उदाहरण है."



हसन ने कहा कि विजयन की चुप्पी का मतलब यह भी है कि वह 'भारतीय जनता पार्टी व राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के साथ अपने अच्छे संबंधों को बिगाड़ना नहीं चाहते हैं.'

भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' को लेकर हिंदू समूहों व कुछ आलोचकों ने हिंसक धमकियां दी हैं. इनका दावा है कि फिल्म ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ किया गया है.

फिल्म को एक दिसंबर को रिलीज किया जाना था, लेकिन विवाद के बीच फिल्म की रिलीज टाल दी गई है.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment