गुजरात : कांग्रेस ने जारी की 77 उम्मीदवारों सूची

Last Updated 20 Nov 2017 06:26:18 AM IST

कांग्रेस ने रविवार देर रात गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 77 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जिसमें राज्य के वरिष्ठ पार्टी नेताओं शक्ति सिंह गोहिल और अर्जुन मोढवाडिया के नाम भी शामिल हैं.


गुजरात में कांग्रेस ने 77 उम्मीदवारों सूची जारी की.

राज्य में कांग्रेस का भाजपा के साथ मुकाबला है जो राज्य की सत्ता पर दो दशक से अधिक समय से काबिज है. राज्य में नौ और 14 दिसम्बर को दो चरणों में मतदान होना है. चुनाव परिणाम 18 दिसम्बर को आएंगे.

फर्जी सूची से मची अफरातफरी :  इससे पूर्व अहमदाबाद में चुनावी गहमागहमी के बीच कांग्रेस के 71 उम्मीदवारों की फर्जी सूची सोशल मीडिया में रविवार रात जारी हो जाने से पार्टी में अफरातफरी मच गई और उसे आननफानन में सफाई देनी पड़ी.



इस सूची में चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर चुके पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री भरतसिंह सोलंकी को बोरसद का उम्मीदवार बताया गया था. इसमें हार्दिक पटेल के करीबी पास नेता ललित वसोया को धोराजी तथा अल्पेश ठाकोर को भाजपा के मंत्री शकंर चौधरी की सीट वाव से प्रत्याशी बताया गया था.

सोलंकी की हूबहू हस्ताक्षर से जारी इस सूची को लेकर मची अफरातफरी के बीच कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा कि यह सूची फर्जी है. यह भाजपा का कारनामा है. इस मामले में पार्टी कानूनी कार्रवाई करेगी. उधर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता भरत पंडया ने कहा कि फर्जी सूची कांग्रेस की अंदरूनी गुटबंदी का परिणाम है.

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment