हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी

Last Updated 25 Oct 2017 03:57:31 PM IST

गुजरात में महेसाणा जिले के विसनगर तालुका की एक अदालत ने आज पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति यानी पास के नेता हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया.


पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल (फाइल फोटो)

23 जुलाई 2015 को विसनगर में पाटीदार समुदाय को आरक्षण दिलाने की मांग को लेकर निकली एक रैली के दौरान भडकी हिंसा में स्थानीय भाजपा विधायक ऋषिकेश पटेल के कार्यालय में तोडफोड तथा वाहनों को आग लगाने से जुडे इस मुकदमे में हार्दिक को गुजरात हाई कोर्ट ने पिछले साल 11 जुलाई को जमानत दी थी.

विसनगर के ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट की अदालत ने लगातार तीन तिथि पर गैरहाजिर रहने के चलते आज हार्दिक के अलावा इसके कुल 19 आरोपियों में से एक अन्य तथा पाटीदारों के एक अन्य संगठन सरदार पटेल ग्रुप के प्रमुख लालजी पटेल के खिलाफ भी गैर जमानती वारंट जारी किया है.


      
इस मामले में अब या तो पुलिस हार्दिक को गिरफ्तार कर अदालत में पेश करेगी या उन्हें खुद अदालत में समर्पण करना होगा अथवा ऊपरी अदालत से राहत का प्रयास करना होगा.

इस मामले में शुरू में हार्दिक समेत सात आरोपी थे पर बाद में जांच के क्रम में 11 अन्य आरोपी भी बनाये गये. हार्दिक पर अगस्त 2015 में हिंसक आंदोलन को लेकर राजद्रोह के दो मामलों समेत आधा दर्जन से अधिक मामले चल रहे हैं.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment