कांग्रेस और उसके नेताओं पर जमकर निकाली भड़ास, बोले मोदी- कांग्रेस को विकास से नफरत

Last Updated 17 Oct 2017 02:28:33 AM IST

कांग्रेस पार्टी और उसके नेतृत्व को विकास एवं गुजरात विरोधी करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा के लिए चुनाव विकासवाद की जंग है और कांग्रेस के लिए वंशवाद की जंग है.


अहमदाबाद : गुजरात गौरव महासम्मेलन में हाथ हिलाकर भीड़ का अभिवादन करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह.

उन्होंने कहा, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि गुजरात में विकासवाद जीतने वाला है और वंशवाद हारने वाला है.’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस को विकास से नफरत है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब-जब गुजरात में चुनाव आता है, उनको (कांग्रेस) जरा ज्यादा बुखार आता है, तकलीफ ज्यादा बढ़ जाती है. इस पार्टी और परिवार को गुजरात आंखों में चुभता रहा है. सरदार बल्लभ भाई पटेल के साथ इस पार्टी ने, इस परिवार ने किस तरह का व्यवहार किया, इतिहास इसका गवाह है. मैं इसे दोहराना नहीं चाहता. गुजरात गौरव महासम्मेलन में मोदी ने कहा कि सरदार पटेल की पुत्री मणिबेन और पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई के साथ किस प्रकार का व्यवहार इस पार्टी ने किया, यह सभी के सामने है. इनको हर प्रकार से नेस्तनाबूद करने का काम किया. गुजरात उनको (कांग्रेस और उसके नेतृत्व) पसंद ही नहीं था. उसने बाबू भाई पटेल के नेतृत्व वाली सरकार को तोड़ने का काम किया.

कांग्रेस ने हमेशा कुर्सी का खेल खेला

मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी ने हमेशा कुर्सी का खेल खेला, वंशवाद को कैसे सलामत रखना है, इस पार्टी ने हमेशा इसकी चिंता की. उनको न देश की चिंता है और न समाज की.

विकास के नाम पर नहीं लड़ती कांग्रेस

उन्होंने कहा, ‘मैं लंबे समय से इंतजार कर रहा था कि कांग्रेस विकास के नाम पर चुनाव लड़े. कांग्रेस ने विकास के मुद्दे पर कभी चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं दिखाई. मैं एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी को चुनौती देता हूं कि वे विकासवाद के मुद्दे पर चुनाव लड़ें और लोगों को भमित करने का काम छोड़ें.’

गुजरात से नफरत है कांग्रेस को

मोदी ने कहा कि कांग्रेस को गुजरात से नफरत है, जनसंघ से नफरत है, भाजपा से नफरत है. इन लोगों और पार्टी ने कभी हमें गांधी का हत्यारा कहा, कभी शहर की पार्टी कह दी, कभी दलित विरोधी कहा. उन्होंने हमें दलित विरोधी कहा, आज सबसे ज्यादा दलित सासंद बीजेपी के हैं, उन्होंने हमें किसान विरोधी कहा, आज संसद में सबसे ज्यादा ओबीसी सांसद बीजेपी के हैं.

तिकड़मी है कांग्रेस

कांग्रेस का नाम लिए बिना प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस पार्टी ने इतने वर्षो तक शासन किया, इतने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री दिए, एक ही परिवार ने अनेक नेता दिए, वह पार्टी की भाषा इतनी नीचे गिर सकती है, कोई सोच नहीं सकता. क्योंकि, उसने सकारात्मक सोच को छोड़ दिया. नकारात्मक सोच के जरिए चुनाव जीतने की तिकड़म में लगी रहती है.

मुझे जेल भेजना चाहा

मोदी ने कहा कि जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, तब मेरे खिलाफ कैसे-कैसे षड्यंत्र नहीं किए गए, मुझे जेल में डालने के लिए. लेकिन, आज देखें कि हम कहां है और वो कहां हैं. ये जहर, गुजरातियों के प्रति द्वेष, इसी का परिणाम था कि पंडित नेहरू ने जिस नर्मदा परियोजना का शिलान्यास किया, लेकिन वह आंखों में इसलिए चुभती थी, क्योंकि इसकी संकल्पना सरदार पटेल ने की थी, इसलिए पूरा नहीं होने दिया. कोई कल्पना कर सकता है कि 40 साल तक यह अटकी रही.

जमानत पर मां-बेटा
राहुल और सोनिया गांधी का नाम लिए बिना प्रधानमंत्री ने कहा कि जो जेल की सजा काटे हैं, उनके साथ ये कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होते हैं. जमानत पर छूट कर आए हैं, भ्रष्टाचार के मामले में मां और बेटा जमानत पर हैं. यह पार्टी ही जमानती है. और ये लोग मुझसे सवाल कर रहे हैं  जिनके मुखिया भ्रष्टाचार के आरोप में कोर्ट से जमानत पर बाहर हों, क्या ऐसे लोग गुजरात का भला करेंगे.

भाषण की खास बातें
►    लोकतंत्र के पर्व में चुनाव यज्ञ होता है
►    सुनते आए हैं कि जब भी यज्ञ होता है तो रु कावट डालने वाले आते हैं
►    कांग्रेस ने मुझे जेल भेजने के लिए पहले अमित शाह को जेल भेजा, आज सच आपके सामने है
►    लटके प्रोजेक्ट ढूंढ़ कर निकाल रहा हूं
►   मंत्रियों ने उद्घाटन तो कर दिया लेकिन परियोजनाएं लटकी पड़ी थीं
►    12 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट लटके पड़े थे, जिन्हें मैंन शुरू करवाया
►    कांग्रेस ने विकास के मुद्दे पर कभी चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं दिखाई
►    नेहरू जब भी गुजरात ज्योति संघ के कार्यक्रम में आते थे, उनके मुंह से बार-बार जनसंघ निकल जाता था
►     इन्होंने गुजरात से नफरत की, जनसंघ से नफरत की
►    इस पार्टी और परिवार की नजर में गुजरात हमेशा खटकता रहा, इतिहास जानता है कि इन्होंने सरदार पटेल के साथ क्या किया
►    यह पार्टी सांप्रदायिक जहर, जातिवाद के सहारे चुनाव लड़ती रही
►    कभी हमें गांधी का हत्यारा कहा, कभी शहर की पार्टी कह दिया
►    हमें दलित विरोधी कहा, आज सबसे ज्यादा दलित सासंद बीजेपी के हैं
►    हमें ओबीसी विरोधी कहा, आज संसद में सबसे ज्यादा ओबीसी सांसद बीजेपी के हैं
►    कौन कहता है गांव के लोगों को सड़क नहीं चाहिए, कौन कहता है गरीबों के बच्चों को शिक्षा नहीं चाहिए
►    मैं फिर चुनौती देता हूं, आओ विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ो
►    जीएसटी का फैसला बीजेपी ने अकेले नहीं किया बल्कि सभी राज्यों की सत्तारूढ़ दलों ने किया, कांग्रेस भी उसमें शामिल थी
 

एजेंसियां


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment