कश्मीर में सुरक्षाबलों के तलाशी अभियान के दौरान पथराव

Last Updated 07 Oct 2017 08:50:43 PM IST

दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों को पकड़ने के लिए चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठी चार्ज किया.


कश्मीर में सुरक्षाबलों पर पथराव (फाइल फोटो)

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, पुलवामा जिले के एक गांव में सुरक्षा बलों और जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के जवानों ने एक सुराग के आधार पर संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया. जब सुरक्षा बलों के जवान ने उस गांव की घेराबंदी कर रहे थे, तो हजारों लोग, जिनमें अधिकांश युवा थे, नारेबाजी करते हुए सड़कों पर उतर आये और उस क्षेत्र की ओर बढ़ने लगे.

सूत्रों के अनुसार, सुरक्षा बलों और पुलिस के जवानों ने पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए लाठीचार्ज किया. जब उन पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा, तो सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले छोड़े.

सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष के दौरान एक मकान में आग लग गयी. आग लगने के कारणों का पता तत्काल नहीं चल सका.

घाटी के अलग-अलग हिस्सों में आये दिन सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष की घटनाएं होती रहती हैं, लेकिन राष्ट्रीय अन्वेषण एजेंसी (एनआईए) द्वारा अलगाववादी नेताओं और व्यापारियों की गिरफ्तारी के बाद से यह तलाशी अभियान के दौरान पत्थराव की पहली घटना है.

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment