मुख्यमंत्री महबूबा ने की त्राल हमले की निंदा

Last Updated 21 Sep 2017 09:13:58 PM IST

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने त्राल में राज्य के मंत्री के काफिले पर ग्रेनेड हमले की कड़ी निंदा की है. हमले में तीन लोगों की मौत हो गयी है और सड़क एवं भवन निर्माण विभाग के दो इंजीनियरों सहित कई लोग घायल हो गये हैं.


जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो)

त्राल में आतंकी हमले में बाल बाल बचे जम्मू कश्मीर के मंत्री नईम अख्तर ने भावुक होकर कहा कि जो इस हमले के जिम्मेदार हैं वे न तो कश्मीर और ना ही इस्लाम के मित्र हैं. नईम अख्तर ने इस हमले को बहुत निंदनीय करार दिया है.
       
जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह दुर्भाज्ञपूर्ण है कि यह हमला उस समय हुआ जब एक मंत्री दशकों से उपेक्षित नगर में वहां की जरूरतों का पता लगाने गये थे. उन्होंने कहा कि पिछले तीन दशकों से राज्य को अपनी चपेट में ले लेने वाली हिंसा को रोकने का समय आ गया है ताकि यहां के नागरिकों को सुकून मिल सके. उन्होंने सवाल किया कि मानवीय, आर्थिक, शैक्षणिक और सामाजिक मोर्चो पर लोग कब तक परेशानियों का सामना करते रहेंगे. इस हिंसा से निपटने के लिये खुद मंथन करना होगा.
      
सुश्री मुफ्ती ने मृतकों के परिजनों के प्रति सहानुभूति जताई है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.
     
अख्तर ने कहा कि उनके त्राल बाजार पहुंचते ही उनके जुलूस पर ग्रेनेड से हमला किया गया. हमलावरों को हिंसा का मार्ग हर हाल में छोड़ना होगा क्योंकि इससे उन्हें लोगों को दर्द देने के अलावा कुछ नहीं मिलता है. उन्होंने कहा कि अन्य स्थानों की तरह त्राल के लोगों को भी सरकार और जनप्रतिनिधियों से सभी मूलभूत सुविधाओं की मांग करने का अधिकार है. उन्होंने त्राल के लोगों से आत्मनिरीक्षण करने की अपील की और कहा कि ऐसी घटनाएं कितनी देर तक उन्हें विकास से दूर रख सकती हैं.


       
उन्होंने कहा कि सरकार त्राल को विकास के नये युग में लाने का प्रयास कर रही है लेकिन ऐसी घटनाओं की वजह से अवरोध उत्पन्न हो जाता है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पहले की तुलना में शांति है. इस समय त्राल के लिये सौ करोड़ रुपये की योजनाएं प्रक्रिया में हैं. उनका मुख्य ध्यान ऐसी परिस्थितियों में योजनाओं को पूरा कराने पर रहेगा.
       
मंत्री ने ग्रेनेड हमले में घायल हुए इंजीनियरों के काम की तारीफ करते हुए कहा कि अधिकारियों ने इंजीनियरों के काम की प्रशंसा की है जिन्होंने सड़कें और इमारतें बनाकर स्थानीय निवासियों का जीवन आसान बना दिया है.
      
नईम ने हमले में घायल चालक के जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment