पंजाब के CM भगवंत मान ने तिहाड़ जेल में ‘AAP’ प्रमुख से की मुलाकात, कहा- केजरीवाल का स्वास्थ्य ठीक है

Last Updated 30 Apr 2024 03:44:49 PM IST

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल से दिल्ली के तिहाड़ जेल में मुलाकात की।


केजरीवाल की तबीयत ठीक है... मान (फाइल फोटो)

भगवंत मान ने बताया कि आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख ने उन्हें लोकसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के प्रत्याशियों के लिए सक्रियता से प्रचार करने को कहा है।

मान ने संवाददाताओं से यह भी कहा कि केजरीवाल का स्वास्थ्य ठीक है, वह इंसुलिन ले रहे हैं और नियमित रूप से जांच करा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लोगों से उनकी चिंता न करने और चुनाव के दौरान अपने मताधिकार का उपयोग करने को कहा है।

यह पिछले एक पखवाड़े में केजरीवाल के साथ जेल में मान की दूसरी मुलाकात है।

मान ने संवाददाताओं को बताया कि वह केजरीवाल से उसी तरह मिले, जैसे पहली बार मिले थे।

मान ने कहा, ''हमारे बीच लोहे की जाली थी। यह उनकी नफरत की पराकाष्ठा हो सकती है। अरविंद केजरीवाल ने मुझसे कहा कि मैं लोगों से कहूं कि वे उनकी चिंता न करें और मतदान करें। कृपया लोकतंत्र को बचाने के लिए वोट करें।''

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने केजरीवाल को बताया कि उन्होंने (मान ने) हाल ही में भरूच और भावनगर में पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार के लिए गुजरात का दौरा किया था।

मान ने कहा, ''जनता से अपार समर्थन मिला। पूरा देश कह रहा है कि केजरीवाल के साथ जो कुछ भी हुआ, वह गलत है। मैं असम भी गया था। उन्होंने (केजरीवाल ने) मुझसे दिल्ली आने और उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और जहां भी मैं गया वहां विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करने को कहा है।''

उन्होंने कहा, ''ये चुनाव जीत या हार का नहीं हैं। यह संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए है।''

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल ने उनकी बेटी का हालचाल भी पूछा। मान के अनुसार, ''हमने एक-दूसरे के परिवारों के बारे में भी बात की। उन्होंने मेरी बेटी नियामत के बारे में पूछा, जो अब एक महीने की हो गई है।''

केजरीवाल आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन के एक मामले में एक अप्रैल से न्यायिक हिरासत के तहत तिहाड़ जेल में हैं।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment