दिल्ली में लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका, अपमानित’ चौहान ने छोड़ी पार्टी

Last Updated 25 Apr 2024 09:59:46 AM IST

दिल्ली में लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। शीला दीक्षित सरकार में मंत्री रहे राजकुमार चौहान ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है।


राजकुमार चौहान

बताया जा रहा है कि प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने बैठक में उनके साथ अभद्रता की थी, जिससे आहत होकर उन्होंने यह कदम उठाया है। चौहान ने बुधवार सुबह अपना इस्तीफा सौंप दिया।

रविवार को कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी दीपक बाबरिया के साथ उनकी कहासुनी हुई थी। प्रदेश कांग्रेस द्वारा नरेंद्र नाथ की अध्यक्षता में गठित अनुशासनात्मक समिति ने मंगलवार को एक बैठक की थी और चौहान के खिलाफ शिकायत पर कोई भी कार्रवाई करने का फैसला एआईसीसी पर छोड़ दिया था।

राजकुमार चौहान उत्तर पश्चिमी दिल्ली से टिकट के दावेदार थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला। यहां से उदित राज को टिकट दिया गया है। चौहान ने  बताया कि उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

उनका कहना था, ‘बाबरिया ने एक बैठक के लिए बुलाया और हम उनके घर गए थे। जब मैंने बैठक में बोलना शुरू किया, तो बाबरिया ने मुझसे ‘बाहर निकलने’ के लिए कहा और उन्होंने इसे चार पांच बार दोहराया। मैं उन्हें यह बताने की कोशिश कर रहा था कि जिस उम्मीदवार (उदित राज) को टिकट दिया गया है, वो हर जाति को गाली दे रहे हैं।’ यह पूछे जाने पर कि वे अब किस पार्टी में जा रहे हैं, इस पर चौहान के कहा मैं बहुत आहत महसूस कर रहा हूं । ऐसी मन:स्थिति मैंने भविष्य के बारे में अभी कुछ भी नहीं सोंचा है।

कांग्रेस से त्यागपत्र देने से पहले आज सुबह  चौहान ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष को एक पत्र लिखा जिसमें उन्होंने कहा, ‘मेरे पिता और दादा के समय से पूरा परिवार कांग्रेस से जुड़ा रहा है। मैं चार बार विधायक रहा हूं और तीन बार मंत्री रहा हूं।
 

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment