Delhi Crime : दिल्ली के नंदनगरी इलाके में ASI की हत्या, हत्यारे ने खुद को भी मारी गोली

Last Updated 17 Apr 2024 08:38:30 AM IST

उत्तर पूर्व दिल्ली के नंदनगरी इलाके में मंगलवार को 44 साल के एक व्यक्ति ने वित्तीय विवाद के कारण पुलिस के एक सहायक उप-निरीक्षक (ASI) की दिन-दिहाड़े कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी और फिर एक ऑटो-रिक्शा में खुद की जान ले ली। पुलिस ने यह जानकारी दी।


दिल्ली के नंदनगरी में ASI की हत्या, हत्यारे ने खुद को भी मारी गोली

पुलिस ने बताया कि दिल्ली नगर निगम के एक संविदा कर्मचारी मुकेश कुमार ने ऑटो-रिक्शा चालक पर भी गोली चलाई। उसने बताया कि रिक्शा-चालक इस दौरान बच गया। पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में एक स्कूटर सवार भी घायल हो गया।

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना पूर्वाह्न करीब 11 बजकर 40 मिनट पर मीत नगर फ्लाईओवर के पास हुई जिसमें एएसआई दिनेश शर्मा की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि मुकेश ने तीन साल पहले किसी कारोबार के लिए शर्मा से पांच लाख रुपये उधार लिए थे लेकिन वह यह ऋण चुका नहीं पाया था।

पुलिस के मुताबिक, एएसआई शर्मा मुकेश से 25 हजार रुपये लेने आए थे लेकिन उनके बीच बहस हो गई।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘ऐसा संदेह है कि मुकेश कुमार की शर्मा को गोली मारने की पहले से योजना थी, क्योंकि वह अपने साथ एक अत्याधुनिक देसी पिस्तौल लेकर आया था।’’
अधिकारी ने बताया कि बहस के बाद मुकेश ने हथियार निकाला और शर्मा पर गोलियां चला दीं, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि शर्मा को दो गोलियां लगीं, जबकि एक अन्य गोली घटनास्थल के पास से गुजर रहे स्कूटर सवार अमित कुमार (30) को लगी।

अधिकारी ने कहा, ‘‘मुकेश कुमार ने शर्मा को मंगलवार को फ्लाईओवर के पास आकर मिलने के लिए कहा था और वहां उन्हें 25,000 रुपये देने का वादा किया था।’’

एक चश्मदीद के अनुसार, मुकेश ने सबसे पहले शर्मा को गोली मारी जिससे उनकी मौत हो गई, फिर उसने अमित कुमार को गोली मार दी। कुमार के पैर में गोली लगी और वह घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि मुकेश ने एक ऑटोरिक्शा में बैठकर वहां से भागने की कोशिश की लेकिन ऑटो चालक ने उसे ले जाने से इनकार कर दिया तो आरोपी ने उस पर भी गोली चला दी।

चश्मदीद के अनुसार ऑटो चालक बच गया और जब मौके पर भीड़ जमा होने लगी तो आरोपी ने खुद को गोली मार ली और जान दे दी।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने ऑटो की पिछली सीट पर 7.65 मिमी की पिस्तौल बरामद की है।

उन्होंने कहा, ‘‘फ्लाईओवर पर तीन अलग-अलग स्थानों पर कई कारतूस और खोखे भी बरामद हुए।’’

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पूर्वी रेंज) सागर कलसी ने बताया कि शर्मा और मुकेश के बीच वित्तीय विवाद था, जिसके कारण यह घटना हुई।

उन्होंने कहा, ‘‘हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि मुकेश कुमार ने शर्मा की हत्या क्यों की और उसने हथियार कहां से खरीदा। दोनों मृतकों के परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं।’’

कलसी ने बताया कि अमित की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 302 (हत्या) और 307 (हत्या का प्रयास) और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने कहा कि अमित को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) भेजा गया। वह गुरुग्राम में लिफ्ट मैकेनिक का काम करता है।

जीटीबी नगर में रहने वाले एएसआई शर्मा के परिवार में उनकी पत्नी और चार बच्चे हैं, जबकि मुकेश अपनी पत्नी और एक किशोर बेटी के साथ नंद नगरी की जे जे कॉलोनी में रहता था।
पुलिस ने बताया कि दोनों मृतकों के शव पोस्टमॉर्टम के बाद उनके परिवारों को सौंप दिए गए हैं।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment