'AAP' के वजन घटने वाले दावे को जेल प्रशासन ने किया खारिज, कहा- बिल्कुल फिट है अरविंद केजरीवाल

Last Updated 03 Apr 2024 04:13:54 PM IST

दिल्ली जेल अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सेहत सामान्य है और उनका वजन भी स्थिर है।


अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

वरिष्ठ जेल अधिकारी ने कहा, "1 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल की दो डॉक्टरों द्वारा जांच की गई और सभी अंग ठीक ठाक काम कर रहे हैं। जेल आने के बाद से आज तक उनका वजन 65 किलोग्राम पर स्थिर है। कोर्ट के आदेश के अनुसार घर का बना खाना उपलब्ध कराया जा रहा है।"

जेल अधिकारियों की यह प्रतिक्रिया तब आई, जब आप नेताओं ने बुधवार को दावा किया कि गिरफ्तारी के बाद से केजरीवाल का वजन 4.5 किलोग्राम कम हो गया है और उनका स्वास्थ्य बिगड़ रहा है।

केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया है। मुख्यमंत्री फिलहाल तिहाड़ जेल नंबर -2 में बंद हैं। जेल नंबर 2 पर सुरक्षाकर्मियों का भारी पहरा है। जरूरत पड़ने पर त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) हस्तक्षेप करने के लिए तैयार हैं और कैदियों पर नजर रखने के लिए 650 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

जेल संख्या 2 में लगभग 650 कैदी हैं, जिनमें से लगभग 600 को दोषी ठहराया जा चुका है।

केजरीवाल सप्ताह में दो बार परिवार के सदस्यों से भी मिल सकते हैं, लेकिन उनके नाम उस सूची में होने चाहिए जो जेल सुरक्षा द्वारा मंजूरी दे दी गई है, जबकि केजरीवाल, जो मधुमेह से पीड़ित हैं, के लिए नियमित स्वास्थ्य जांच प्रदान की जाएगी।

केजरीवाल के पास एक टेलीविजन सेट है, जिसमें समाचार, मनोरंजन और खेल देखने के लिए 18 से 20 चैनल उपलब्ध हैं।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment