राजनाथ सिंह ने कहा, सीमा पर किसी भी खतरे से निपटने को तैयार है भारत

Last Updated 07 Mar 2024 04:23:08 PM IST

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को एनडीटीवी डिफेंस समिट में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत, सैन्य रूप से एक मजबूत राष्ट्र के रूप में उभरा है। भारत अपनी सीमाओं पर किसी भी खतरे का उचित जवाब देने के लिए तैयार है।


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगे कहा, "इतिहास गवाह है, भारत ने कभी भी किसी भी देश पर पहले हमला नहीं किया है। लेकिन अगर हमें अपनी सीमाओं पर किसी भी खतरे का सामना करना पड़ता है तो हमारी सेना जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार है।"

रक्षा मंत्री ने आगे कहा, "देश के सशस्त्र बलों का मनोबल बहुत ऊंचा है। हमारे सैनिक जमीन, हवा या समुद्र से युद्ध के लिए हमेशा पूरी तरह तैयार हैं। यदि कोई भारत पर हमला करेगा तो हमारी सेना मुंहतोड़ जवाब देगी।"

भारत अब एक प्रमुख विश्व आर्थिक और रणनीतिक शक्ति है। पीएम मोदी के मजबूत नेतृत्व में भारत, विश्व मामलों में बड़ी भूमिका निभा रहा है। अन्य देश अब भारत की बात सुनते हैं।

भविष्य में भारत न केवल एक विकसित देश के रूप में उभरेगा, बल्कि एक मजबूत सैन्य शक्ति भी बनेगा। हमारे सशस्त्र बल देश का गौरव हैं। सरकार सैनिकों का मनोबल बढ़ाने और उनके प्रति सम्मान बढ़ाने के लिए जो भी जरूरी होगी, वह करेगी।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment