Delhi की बदहाली को लेकर केजरीवाल पर बरसे मनोज तिवारी, कहा- 9 साल बाद कुंभकर्णी नींद से जागे

Last Updated 05 Mar 2024 09:34:17 PM IST

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने राष्ट्रीय राजधानी के कुछ इलाकों का दौरा किया। इस बीच उन्होंने स्थानीय लोगों की समस्याओं को लेकर आम आदमी पार्टी की सरकार पर निशाना भी साधा।


भाजपा सांसद मनोज तिवारी

उपराज्यपाल वीके सक्सेना के बाद, अब भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने वीडियो संदेश जारी कर सीएम केजरीवाल पर कटाक्ष किया है। मनोज तिवारी ने सीएम को अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करने के लिए कहा है।

मनोज तिवारी ने कहा कि अगर सीएम 24 घंटे के अंदर यहां नहीं आते हैं तो फिर वह दिल्ली की जनता को बताएंगे कि उनकी सरकार ने 9 साल में क्या काम किया है।

भाजपा सांसद ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे अरविंद केजरीवाल आज कुंभकर्णी नींद से 9 साल बाद तब जागे हैं, जब उपराज्यपाल ने दिल्ली की सड़कों और सीवर की सच्चाई दिखाई है।"

उन्होंने आगे लिखा, "यदि आपके अंदर थोड़ी सी भी शर्म बची है तो आप दिल्ली के कुछ इलाकों का दौरा करें। मेरे लोकसभा के बाबरपुर, मुस्तफाबाद, तिमारपुर, बुराड़ी, गोकुलपुर, सीमापुरी और सीलमपुर क्षेत्रों की सभी की सड़कें, सीवर और जलजमाव की स्थिति देखेंगे, तो आपको पता चलेगा कि दिल्ली की जनता कितने कष्ट में जी रही है। लेकिन, इससे आपको कोई फर्क नहीं पड़ता है, आप तो अपने राजमहल में अच्छे से रह रहे हैं। कड़ी सुरक्षा के साथ करोड़ों की गाड़ियों से चलते हैं, आपको जनता की कोई चिंता नहीं हैं।"

मनोज तिवारी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा, "अगर आप 24 घंटे के अंदर मेरे संसदीय क्षेत्र का दौरा करते हैं, तो मैं आपको अपने क्षेत्र में आमंत्रित करता हूं। अगर नहीं कर सकते हैं, तो मैं 24 घंटे के बाद दिल्ली की जनता को दिखाऊंगा कि आपकी सरकार ने 9 सालों में दिल्लीवासियों को क्या दिया है।"

सीएम केजरीवाल, एलजी के संज्ञान लेने पर आप कुंभकर्णी नींद से 9 साल बाद जागे हैं! सड़कों और सीवर का ऐसा ही बुरा हाल मेरी लोकसभा के बाबरपुर, मुस्तफाबाद, तिमारपुर, बुराडी, गोकुलपुर, सीमापुरी, सीलमपुर क्षेत्र का है।

केवल सोशल मीडिया पर पत्राचार कर पब्लिक का काम नहीं होता। यदि थोड़ी सी भी शर्म बची हो तो अगले 24 घंटे में मेरे क्षेत्र में आएं, नहीं तो मैं खुद दिखाऊंगा कि आपने दिल्ला का क्या और कितना बुरा हाल किया है?

बता दें कि एलजी वीके सक्सेना ने एक्स अकाउंट पर दिल्ली के कई इलाके के दौरे के बारे में जानकारी दी। जिसकी फोटो शेयर करते हुए उन्होंने केजरीवाल सरकार से स्थानीय लोगों की समस्याओं पर ध्यान देने की बात कही थी। फोटोज में दिल्ली की सड़कें, जलजमाव, कूड़ेदान की व्यवस्था नहीं होने के साथ सड़कों के किनारे फैला कूड़ा दिखा।

एलजी वीके सक्सेना के पोस्ट पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने संज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव को चिट्ठी लिखी। जिसे उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया था।

उन्होंने एक्स पर लिखा, "एलजी साहब, मैं आपका शुक्रगुजार हूं कि आपने हमारी कमियां बताईं। इसके पहले आपने किराड़ी और बुराड़ी की कमियों को भी उजागर किया था। मैं अभी मुख्य सचिव को आदेश दे रहा हूं कि वो सात दिन के अंदर इन सभी इलाकों की इन सभी कमियों को दूर करें। जो काम आप कर रहे हैं, वो काम विपक्ष को करना चाहिए था। सत्ता पक्ष की कमियां निकालना विपक्ष का काम है। दुर्भाग्यवश, विपक्ष यानी भाजपा के सातों सांसद राजनीति से संन्यास लेने में व्यस्त हैं और आठों विधायक गहरी नींद में सोये हैं।"

यही कारण है कि दिल्ली की सत्ता पिछले 26 साल से भाजपा से दूर है। इसलिए, मजबूरी में एलजी के संवैधानिक पद पर होते हुए भी विपक्ष की भूमिका आपको निभानी पड़ रही है। जो कमियां आपने बताई हैं- जिन अधिकारियों को ये काम करना था और उन्होंने नहीं किया, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, "सर्विस और विजिलेंस आपके अधिकार क्षेत्र में आता है। यदि ये मेरे अंडर होता तो मैं ना केवल ऐसे लापरवाह अफसरों को तुरंत सस्पेंड करता बल्कि उनके खिलाफ कार्रवाई भी करता। मैं उम्मीद करता हूं कि आप इन विभागों के सबसे सीनियर अधिकारियों को तुरंत सस्पेंड करेंगे और उन्हें सजा देंगे। दो करोड़ दिल्लीवासी आपके एक्शन का इंतज़ार करेंगे।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment