जामिया हिंसा : दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस की अर्जी पर फैसला सुरक्षित रखा

Last Updated 23 Mar 2023 08:24:32 PM IST

दिल्ली हाईकोर्ट ने जामिया हिंसा मामले में गुरुवार को शरजील इमाम सहित 11 आरोपियों को आरोपमुक्त करने के निचली अदालत के आदेश के खिलाफ पुलिस की याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया।


दिल्ली हाईकोर्ट

एक हफ्ता पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनवाई गुरुवार के लिए टाल दी थी। विस्तृत आदेश की प्रति की प्रतीक्षा है।

इससे पहले, न्यायमूर्ति स्वर्णकांता शर्मा को दिल्ली पुलिस के कनिष्ठ वकील ने सूचित किया था कि उनके वरिष्ठ की तबीयत ठीक नहीं है और वह स्थगन चाहते हैं।

अदालत ने दर्ज किया था कि किन उत्तरदाताओं ने मामले में लिखित बयान दर्ज कराए हैं और बाकी को चार दिनों में ऐसा करने के लिए कहा है।

2019 जामिया हिंसा मामले में 11 अभियुक्तों को आरोपमुक्त करने के साकेत कोर्ट के 4 फरवरी के आदेश को चुनौती देने वाली दिल्ली पुलिस की याचिका के मद्देनजर हाईकोर्ट ने पहले कहा था कि निचली अदालत के आदेश के कारण बाकी अभियुक्तों की आगे की जांच या मुकदमे पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

न्यायमूर्ति शर्मा ने पुलिस की पुनरीक्षण याचिका पर नोटिस जारी करते हुए कहा था, "चूंकि आगे की जांच जारी रहेगी, जांच एजेंसी के खिलाफ की गई टिप्पणियों का आगे की जांच या किसी आरोपी के मुकदमे पर कोई असर नहीं पड़ेगा।"

दिसंबर 2019 में जामिया मिलिया इस्लामिया में हिंसा की घटनाएं नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का विरोध कर रहे लोगों और पुलिस के बीच झड़प के बाद हुई थीं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment