आबकारी घोटाला : कविता दिल्ली रवाना, ईडी के सामने पेश होने को लेकर सस्पेंस

Last Updated 20 Mar 2023 08:52:10 AM IST

दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होने या न होने की अनिश्चितता (संदेह) के बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता रविवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गईं।


तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता

कविता राज्य के मंत्री और अपने भाई केटी रामाराव व सांसद संतोष कुमार के साथ बेगमपेट हवाईअड्डे से एक विशेष उड़ान से राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हुईं। यह स्पष्ट नहीं है कि कविता व्यक्तिगत रूप से ईडी के सामने पेश होंगी या 16 मार्च की तरह अपना प्रतिनिधि भेजेंगी।

दिल्ली में ईडी के अधिकारियों के सामने पेश होने से कुछ घंटे पहले, उन्होंने एजेंसी को पत्र लिखा था कि वह व्यक्तिगत रूप से जांच में शामिल नहीं होंगी। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता ने बीआरएस के महासचिव सोमा भरत कुमार को अपनी ओर से ईडी के सामने पेश होने के लिए अधिकृत किया था।

कविता ने कहा था कि चूंकि उन्हें व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने के लिए नहीं कहा गया था, इसलिए वह एक अधिकृत प्रतिनिधि के माध्यम से उपस्थित हो रही थी। कविता ने यह भी लिखा कि चूंकि सुप्रीम कोर्ट में उनके द्वारा दायर याचिका 24 मार्च को सूचीबद्ध है, इसलिए ईडी द्वारा जारी समन के संबंध में आगे की कार्यवाही से पहले इसके परिणाम का इंतजार किया जाना चाहिए।

कविता ने मामले में ईडी के समन को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। उन्होंने आशंका व्यक्त की कि ईडी अत्यधिक कठोर रणनीति अपना सकता है और यहां तक कि कथित जांच के संबंध में थर्ड डिग्री उपायों का भी सहारा ले सकता है। कविता 11 मार्च को खुद ईडी के सामने पेश हुई थीं

कविता ने ईडी द्वारा उन्हें कार्यालय में बुलाए जाने और महिला होने के बावजूद रात 8.30 बजे तक कार्यालय में बैठाए जाने पर आपत्ति जताई थी। कविता ने कहा था कि उसने सभी प्रासंगिक जानकारी प्रस्तुत की और सभी सवालों के जवाब दिए, उनका फोन जब्त कर लिया गया।

आईएएनएस
हैदराबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment