कारोबारी विजय नायर को 5 दिन की सीबीआई हिरासत में भेजा गया

Last Updated 28 Sep 2022 06:17:49 PM IST

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बुधवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के करीबी और कारोबारी विजय नायर को दिल्ली के आबकारी नीति घोटाले में पांच दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया है। विजय नायर को मंगलवार रात सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।


कारोबारी विजय नायर को 5 दिन की सीबीआई हिरासत

आबकारी घोटाले में गिरफ्तार होने वाले नायर पहले व्यक्ति हैं। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने अदालत को बताया कि उससे हिरासत में पूछताछ जरूरी है। नायर की ओर से पेश वरिष्ठ वकील रेबेका जॉन ने सीबीआई के कदम का विरोध करते हुए कहा कि उनके मुवक्किल जांच में शामिल हो गए हैं और सहयोग कर रहे हैं।

अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद नायर को पांच दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया। एंटरटेनमेंट और इवेंट मैनेजमेंट फर्म ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ और दिल्ली उत्पाद शुल्क घोटाले के प्रमुख संदिग्धों में से एक नायर लंदन गए थे। उनको जांच में शामिल होने के लिए लंदन से लौटते ही गिरफ्तार कर लिया गया।

सीबीआई ने आरोप लगाया है कि नायर वर्ष 2021-22 के लिए दिल्ली की जीएनसीटीडी की आबकारी नीति के निर्धारण और कार्यान्वयन में अनियमितताओं में सक्रिय रूप से शामिल थे। नायर कथित तौर पर दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के स्वयंसेवक थे जिन्होंने कई कार्यक्रम आयोजित करके पार्टी नेताओं की मदद की।

इंडोस्पिरिट्स के निदेशक समीर महेंद्रू ने नायर की ओर से सिसोदिया के एक सहयोगी अर्जुन पांडे को कथित तौर पर करीब 2 से 4 करोड़ रुपये का भुगतान किया। आरोप हैं कि हैदराबाद के कोकापेट निवासी अरुण रामचंद्र पिल्लई नायर के माध्यम से आरोपी लोक सेवकों को आगे भेजने के लिए महेंद्रू से आर्थिक फायदा उठाते थे।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment