Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

12 Aug 2022 04:45:10 PM IST
Last Updated : 12 Aug 2022 04:55:07 PM IST

स्वतंत्रता दिवस पर सामान्य रहेगी दिल्ली मेट्रो सेवा, 14 और 15 अगस्त को पार्किंग को लेकर जारी की गई गाइडलाइन

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा उपायों के मद्देनजर दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर रविवार सुबह से सोमवार दोपहर तक वाहन पार्किंग की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने शुक्रवार को हालांकि कहा कि मेट्रो ट्रेन सेवाएं सामान्य रूप से चलती रहेंगी।

डीएमआरसी द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, ''स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उठाए गए सुरक्षा कदमों के मद्देनजर दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर रविवार 14 अगस्त, 2022 को सुबह छह बजे से सोमवार यानी 15 अगस्त, 2022 को दोपहर दो बजे तक वाहन पार्किंग की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी।''

दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर राजधानी में वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए बृहस्पतिवार को यातायात संबंधी परामर्श जारी किए थे।

पुलिस के परामर्श के मुताबिक नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड रोड और नेताजी सुभाष मार्ग की ओर जाने वाला लिंक रोड, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड और आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक बाहरी रिंग रोड समेत कुल आठ सड़कें आम लोगों के वाहनों के लिए बंद रहेंगी।

नोएडा, लोनी, सिंघू, गाजीपुर, बदरपुर, साफिया, महाराजपुर, आया नगर, औचंदी, सूर्य नगर, रजोकरी, अप्सरा, कालिंदी कुंज, झाड़ौदा, भोपुरा, लाल कुआं पुल प्रह्लाद पुर और टिकरी बॉर्डर वाणिज्यिक और अन्य वाहनों के लिए शुक्रवार को रात 10 बजे से शनिवार सुबह 11 बजे तक बंद रहेंगे। इसी प्रकार ये रास्ते रविवार और सोमवार को भी बंद रहेंगे।

कौड़िया पुल, लाल किला या पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाली बसें आईएसबीटी पुल (युधिष्ठिर सेतु) के माध्यम से संचालित होंगी।


भाषा
नई दिल्ली
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212