महिलाओं के लिए मुफ्त बस सेवा की घोषणा के बाद आप ने कहा, उत्तर प्रदेश में मोदी के विरूद्ध बगावत

Last Updated 10 Aug 2022 08:40:46 PM IST

साठ साल से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मुफ्त बस यात्रा की घोषणा किये जाने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को कहा कि ऐसा जान पड़ता है कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व के विरूद्ध ‘बगावत’ हो रही है।


अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

आप ने कहा कि चीजें व सेवाएं मुफ्त देने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विरोध किए जाने के बावजूद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ‘केजरीवाल मॉडल’ अपना रहे हैं।

उससे पहले आज दिन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया था, ‘‘उत्तर प्रदेश में हम लोग बहुत शीघ्र ही 60 वर्ष से ऊपर की माताओं एवं बहनों के लिए सरकारी बसों में निःशुल्क यात्रा की व्यवस्था करने जा रहे हैं।’’

इस ट्वीट पर आप प्रवक्ता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने ट्विटर पर लिखा कि ऐसा जान पड़ता है कि बिहार के बाद उत्तर प्रदेश में मोदीजी के विरूद्ध बगावत हो रही है।

आप की राजनीतिक मामलों की समिति की सदस्य आतिशी ने भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘‘मोदी मुफ्त चीजों व सेवाओं का विरोध करते हैं और योगी मुफ्त चीजों व सेवाओं का प्रस्ताव रखते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा के अंदर तलवारें खिंच गयी हैं।’’

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने पार्टी नेताओं के ट्वीट को रिट्वीट किया लेकिन उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की।

आप मुफ्त चीजों व सेवाओं का बचाव करती है जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले महीने उत्तर प्रदेश के एक कार्यक्रम में इसे ‘रेवड़ी संस्कृति’ करार देते हुए उसके विरूद्ध आगाह किया था एवं कहा था कि यह देश के विकास के लिए ‘बहुत खतरनाक’ है।

तब से केजरीवाल और उनकी पार्टी प्रधानमंत्री पर उनके इस बयान को लेकर निशाना साध रही है।
 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment