सिसोदिया ने तीर चलाकर किया बुराई के प्रतीक रावण का वध

Last Updated 26 Oct 2020 04:14:12 AM IST

कोरोना और प्रदूषण के कहर के बीच रविवार को राजधानी में प्रतीकात्मक रूप से विजय दशमी का पर्व मनाया गया।


लवकुश रामलीला कमेटी की ओर से अपने आवास पर रावण के पुतले को दहन करने के लिए तीर चलाते उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया। फोटो : प्रेट्र

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने तीर चलाकर रावण समेत अन्य पुतलों का दहन किया। यह आयोजन सिसोदिया के सरकारी आवास पर लव कुश रामलीला कमेटी की अगुवाई में सम्पन्न हुआ। समारोह में कमेटी के सचिव अर्जुन कुमार, अंकुश अग्रवाल एवं आप के नेता ब्रजेश गोयल भी थी।

उप मुख्य्मंत्री ने तीर चलाकर रावण, कुम्भकरण और मेघनाथ के पुतलों पर तीर चलकर उन्हें आग के हवाले किया। इससे पहले उन्होंने अपने सरकारी आवास पर समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि यह पर्व बुरी सोच को समाप्त करने के रूप में मनाया जाता है।

कोरोना और प्रदूषण रूपी रावण को समाप्त करके दिल्लीवासियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए काम करेंगे और जीतेंगे। समारोह के दौरान कमेटी के पदाधिकारियों ने उप मुख्यमंत्री को गदा और तीर कमान भेंट की। उसी तीर कमान से सिसोदिया ने रावण समेत सभी पुतलों का दहन किया।

उन्होंने दिल्लीवासियों को विजय दशमी पर्व की बधाई देते हुए कहा कि इस बार दीवाली प्रदूषण रहित मनाएं। प्रदूषण और कोरोना के विरुद्ध अभियान में दिल्ली के लोगों का साथ मांगा।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment