दिल्ली की झुग्गियों में लगी भीषण आग, 250 झोपड़ियां जलकर राख

Last Updated 26 May 2020 11:01:53 AM IST

दक्षिण पूर्व दिल्ली में तुगलकाबाद क्षेत्र की झुग्गियों में मध्यरात्रि भीषण आग लग गई। अग्निशमन अधिकारियों ने मंगलवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि इस हादसे में 250 झोपड़ी जलकर राख हो गई।


हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग ने कहा, "हमें मध्यरात्रि में 12.15 बजे के आसपास झुग्गियों में आग लगने के बारे में जानकारी मिली। घटनास्थल पर तुरंत दमकल की 28 गाड़ियों को भेजा गया और सुबह तड़के 4 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया।"

उन्होंने कहा कि तुगलकाबाद क्षेत्र में कम से कम 500 झुग्गियां है, जिनमें से 250 झोपड़ियां पूरी तरह से आग में जलकर खाक हो गईं।

उन्होंने कहा, "यह स्थान पहाड़ियों पर है, जिसके चलते फायर टेंडरों को घटनास्थल पर पहुंचने में समय लगा। हालांकि, आग चार घंटे के भीतर बुझ गई और सुबह 8 बजे तक कूलिंग ऑफ की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई।"

दुर्घटना में जान-माल के नुकसान की बात पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "झोपड़ियां जली हैं, लेकिन घटना में किसी के घायल होने और मौत की खबर नहीं है।"

उन्होंने आगे कहा, "आग लगने के वास्तविक कारणों की जानकारी नहीं है, लेकिन हम पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। "

दक्षिण पूर्व के पुलिस उपायुक्त आर.पी. मीणा ने कहा, "रात को ऐसा लग रहा था कि लगभग 500 झोपड़ियां जल चुकी हैं। हालांकि, सुबह यह स्पष्ट हुआ कि केवल 250 झोंपड़ियों में ही आग लगी है।"
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment