रोहिणी जेल में 15 और कैदी कोरोना संक्रमित

Last Updated 17 May 2020 01:38:06 AM IST

रोहिणी जेल में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है। दो दिन पहले एक 28 वर्षीय कैदी के संक्रमित पाए जाने के बाद शनिवार को 15 और कैदियों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।


रोहिणी जेल में 15 और कैदी कोरोना संक्रमित

माना जा रहा है कि कोरोना संक्रमित उसी  कैदी के संपर्क में आकर 15 अन्य लोग संक्रमित हो गए हैं जिसमें 14 कैदी और एक जेल कर्मी शामिल है।

जेल प्रशासन ने अब संक्रमित हुए लोगों के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उन्हें क्वारंटीन में भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। तिहाड़ जेल महानिदेशक संदीप गोयल ने बताया कि तिहाड़ जेल में बंद एक कैदी को पेट की बीमारी की वजह से 10 मई को दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसका ऑपरेशन हुआ।

कैदी में कोरोना के लक्षण पाए जाने पर अस्पताल में ही उसका कोविड टेस्ट किया गया था। 13 मई को रिपोर्ट आने पर कैदी कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके बाद कैदी के संपर्क में आने वाले 14 कैदी और पांच कर्मचारियों को चिह्नित कर उनका कोविड टेस्ट करवाया गया और सभी को क्वारंटीन में भेज दिया गया। शनिवार को टेस्ट रिपोर्ट आई जिसमें से 14 कैदी और एक हेड वार्डर कोरोना संक्रमित पाया गया है इसके अलावा चार की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई।

संक्रमित सभी कैदियों को अन्य कैदियों से अलग एकांत बैरक में क्वारंटीन में रखा गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। हेड वार्डर को होम क्वारंटीन पर भेज दिया गया है। अन्य कर्मचारियों को भी होम क्वारंटीन में भेजा गया है। गोयल ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ हर स्तर पर कैदियों, कर्मचारियों और अधिकारियों की कोरोना स्क्रीनिंग कराई जा रही है। बता दें कि इसके पहले तिहाड़ जेल में एक कैदी में कोरोना संक्रमण का मामला आ चुका है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment