सीआईएसएफ में कोविड-19 के 13 नए मामले

Last Updated 10 May 2020 04:11:36 AM IST

कोरोना वायरस की रफ्तार कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। नए घटनाक्रम के तहत केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 13 कर्मी शनिवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए।


सीआईएसएफ में कोविड-19 के 13 नए मामले

जिनमें अधिकतर दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा इकाई से जुड़े हैं। अधिकारियों ने बताया कि 1.62 लाख कर्मिंयों वाले इस बल में कोरोना वायरस के 48 सक्रिय मामले हो गए हैं। पिछले दो दिन में इसके दो कर्मिंयों की इस वायरस से मौत हो गई।

कोरोना वायरस के 48 सक्रिय मामलों में 31 दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में लगे कर्मिंयों से संबंधित हैं और 13 मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की सुरक्षा में तैनात कर्मिंयों से संबंधित हैं। सीआईएसएफ के प्रवक्ता के अनुसार दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में लगी इकाई में पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक दस मामले सामने आए हैं।

सीआईएसएफ के कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों में दिल्ली हवाईअड्डे पर तीन, अहमदाबाद हवाईअड्डे के दो, कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के तीन और एक मामला ग्रेटर नोएडा में वीआईपी सुरक्षा में तैनात इकाई में भी सामने आया है। यह बल देश में नागरिक हवाई अड्डों (वर्तमान में 63) और एयरोस्पेस एवं परमाणु क्षेत्र के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा में भी तैनात है।

अर्धसैनिक बलों में अब कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 540 से अधिक हो गए हैं और पांच कर्मिंयों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले इन बलों में सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ और एसएसबी शामिल हैं।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment