कापसहेड़ा बॉर्डर : उसी बिल्डिंग में मिले 17 और पॉजिटिव

Last Updated 04 May 2020 02:32:51 AM IST

साउथ वेस्ट जोन के कापसहेड़ा बॉर्डर पर ठेके वाली गली में स्थित उसी बिल्डिंग में 17 और लोग कोरोना पॉजिटिव मिले जहां शनिवार को 41 लोग पॉजिटिव मिले थे।


कापसहेड़ा में कोरोना का कहर

अब तक कुल 58 लोग इस बिल्डिंग में कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। जोन केडिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (डीएम) कार्यालय से प्राप्त सूचना के अनुसार बीते 19 अप्रैल को यहां के एक व्यक्ति के पॉजिटिव मिलने पर यह इमारत सील कर दी गई थी।
हर शख्स के लिए गए थे नमूने : डीसी ऑफिस के पास ठेके वाली गली है। यहां 19 अप्रैल को एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला। इसके बाद पूरी इमारत सील कर दी गई। गाइडलाइंस के अनुसार 3 से ज्यादा पॉजिटिव मिलने पर पूरा इलाका सील कर दिया जाता है लेकिन स्वास्थ्य टीम के सुझाव पर यहां की अति सघन आबादी को देखते हुए एक केस के बाद ही प्रशासन ने इमारत सील करने का फैसला ले लिया। यहां रहने वाले हर शख्स का नमूना लिया गया। जांच के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिस्ट्स (एनआईवी, नोएडा) भेजा गया था। शनिवार को दोपहर बाद जब रिपोर्ट आई तो प्रशासन के होश उड़ गए। यह क्षेत्र दिल्ली हरियाणा बॉर्डर से सटा है।

सघन आबादी, ज्यादातर दिहाड़ी मजदूर :  कापसहेड़ा में प्रवासी मजदूरों की बड़ी आबादी रहती है। दिल्ली-गुरु ग्राम की फैक्ट्रियों में काम करने वाले अधिकतर लोग यहीं रहते हैं। इलाके की बेहद संकरी गलियों में के एक-एक मकान में दर्जनों की आबादी बसती है। एक अधिकारी के अनुसार करीब सवा लाख लोग इस इलाके में निवास करते हैं। 

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment