गैर कोरोना रोगियों का इलाज न करने की मिल रही थीं शिकायतें, निजी अस्पतालों पर कसा शिंकजा

Last Updated 01 May 2020 02:39:00 AM IST

राजधानी के कई निजी अस्पतालों में गंभीर मरीजों को इलाज न मिलने की शिकायतें आने के बाद दिल्ली सरकार ने इन पर शिंकजा कस दिया है।


गैर कोरोना रोगियों का इलाज न करने की मिल रही थीं शिकायतें, निजी अस्पतालों पर कसा शिंकजा

स्थिति यह है कि कैंसर के मरीज का भी इलाज करने से मना किया जा रहा है। गृह मंत्रालय के आदेश का हवाला देते हुए दिल्ली सरकार ने सभी निजी अस्पतालों को कोरोना संबंधी सावधानी बरतते हुए इलाज का काम जारी रखने को कहा है। सरकार ने कहा कि गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन के दौरान सभी स्वास्थ्य सेवाओं को बहाल रखने का आदेश दिया है, इसका कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए।
दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य सचिव पद्मनी सिंघला की ओर से बृहस्पतिवार को जारी आदेश में कहा गया है कि ऐसी जानकारियां मिल रही हैं कि प्राइवेट अस्पताल और क्लीनिक लोगों का इलाज नहीं कर रहे। खासतौर पर डायलिसिस, ब्लड ट्रांसफ्यूजन, कीमोथेरेपी और प्रसव कराने में आनाकानी कर रहे हैं। इसकी वजह वह कोविड-19 संक्रमण होने की आशंका मानते हैं। आदेश में कहा गया है कि केंद्र सरकार की ओर से सख्त हिदायत है कि लॉक डाउन के समय जरूरी चीजों में हेल्थ सर्विस टॉप पर हैं।

नॉन कोविड मरीजों को इस दौरान इलाज मिलने में दिक्कत नहीं आने चाहिए इसलिए यह संचालित रहें। केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्पष्ट आदेश दिया है कि कोरोना के कारण लॉकडाउन के समय टीबी, कैंसर, डायलिसिस, ब्लड ट्रांसफ्यूजन व      गुर्दे आदि बीमारियों का इलाज जारी रहेगा, ताकि लोगों का भरोसा स्वास्थ्य सेवाओं में बना रहे। इस आदेश का पालन नहीं करने पर सख्ती की जाएगी।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment