आप पार्षद ताहिर दोषी है तो दोगुनी सजा दें : केजरीवाल

Last Updated 27 Feb 2020 09:39:30 PM IST

आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर उत्तर-पूर्वी दिल्ली के करावल नगर में हिंसा भड़काने का आरोप लगा है। ताहिर के घर की छत पर पत्थर के टुकड़े, एसिड और पेट्रोल बम की बोतलें और गुलेल पाए गए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दोषी चाहे कोई भी हो, उसे सख्त से सख्त सजा दी जाए।


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

हिंसा में आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन की भूमिका को लेकर जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "ताहिर अगर दोषी पाया जाता है, तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाए, उसे दोगुनी सजा दी जाए। मेरे अधीन पुलिस नहीं है, वरना मैं खुद कड़ा एक्शन लेता। हिंसा में आम आदमी पार्टी के किसी व्यक्ति की भूमिका पाई जाती है तो उसे दोगुनी सजा दी जाए।"

उन्होंने कहा, "यहां तक कि यदि मेरे मंत्रिमंडल का भी कोई सदस्य हिंसा में शामिल पाया जाए, तो उसके खिलाफ पुलिस को सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।" केजरीवाल ने हिंसा को राजनीति से न जोड़ने की अपील की।

इंटेलिजेंस ब्यूरो के कॉन्स्टेबल अंकित शर्मा के भाई और पिता ने भी ताहिर पर ही अंकित की हत्या का आरोप लगाया है। बुधवार दोपहर को अंकित का शव चांद बाग इलाके के एक नाले से मिला था। अंकित के पिता रविंद्र शर्मा भी आईबी में ही अफसर हैं। अंकित के पिता और भाई दोनों ने हत्या का आरोप आप के पार्षद ताहिर पर लगाया।

दिल्ली पुलिस ने ताहिर को पूछताछ के लिए बुलाया है। हालांकि, वह बुधवार सुबह से ही लापता है। ताहिर ने अपने बचाव में एक वीडियो जारी कर आरोपों को नकारा है। वह कहता दिख रहा है, "हम 24 फरवरी को ही वहां से निकल गए थे। हमने दंगों को रोकने का प्रयास किया। मुझे बदनाम करने के लिए मेरी बिल्डिंग का दुरुपयोग किया गया है। मैंने पुलिस को यह बात बताई है और मैं हर तरह की जांच के लिए तैयार हूं।"



ताहिर की पांच मंजिली इमारत की छत पर ईंट-पत्थर के टुकड़े, पेट्रोल बम, तेजाब और गुलेल पाए गए हैं। पेट्रोल बम बनाकर रखी गईं कुछ बोतलें मिली हैं। पुलिस को संदेह है कि ताहिर के इस ठिकाने पर हिंसा की साजिश रची गई।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में तीन दिन तक चली हिंसा के दौरान अब तक 36 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 सौ से अधिक लोग घायल हुए हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment