पीएम का कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों पर जोरदार हमला, बोले- CAA/NRC से भारतीय मुसलमानों का लेना-देना नहीं

Last Updated 23 Dec 2019 02:00:52 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को विरोधियों पर लोगों के बीच डर फैलाने और नागरिकता संशोधन कानून पर मुस्लिमों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी सरकार की योजनाओं में कभी भी धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं किया गया। नागरिकता कानून और प्रस्तावित एनआरसी का भारतीय मुस्लिमों से कुछ लेना देना नहीं है।


नई दिल्ली : रामलीला मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में उमड़ा जनसैलाब। रैली में आए लोगों का अभिवादन स्वीकार करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी।

प्रधानमंत्री ने रामलीला मैदान में रविवार को एक बड़ी रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि एक झूठ फैलाया जा रहा है कि यह सरकार लोगों के अधिकार को छीनने के लिए एक कानून लेकर आई है। वोट बैंक की राजनीति करने वाले और खुद को भारत का भाग्य विधाता मानने वाले और देश की जनता द्वारा नकार दिए गए दलों ने गलत इरादे से नापाक खेल खेला है । ऐसे लोगों को पहचानने की जरूरत है।

गांधी ने भी चाहा था : उन्होंने कहा, यह कानून उन लोगों पर लागू होगा जो बरसों से भारत में ही रह रहे हैं। किसी नए शरणार्थी को इस कानून का फायदा नहीं मिलेगा। पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से धार्मिक प्रताड़ना की वजह से आए लोगों को सुरक्षा देने के लिए यह कानून हैं । मोदी ने कहा कि ये संसद में बोला गया है। इस कानून का इस देश के अंदर रह रहे 130 करोड़ लोगों से कोई वास्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने कहा था कि पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू और सिख साथियों को जब लगे कि उन्हें भारत आना चाहिए तो उनका स्वागत है। ये रियायत तब की भारत की सरकार के वादे के मुताबिक है।

मोदी ने अपने संबोधन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, माकपा नेता प्रकाश करात सहित कुछ अन्य दलों के नेताओं द्वारा पूर्व में दिये गए बयानों का हवाला देते हुए कहा कि इन्होंने पहले इसके पक्ष में बातें कहीं थीं। कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति करने वाले और खुद को भारत का भाग्य विधाता मानने वाले, आज जब देश की जनता द्वारा नकार दिए गए हैं, तो इन्होंने अपना पुराना हथियार निकाल लिया है- बांटों, भेद करो और राजनीति का उल्लू सीधा करो। 

हिंसा को मौन समर्थन दे रहा विपक्ष : विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि ये लोग उपदेश दे रहे हैं, लेकिन शांति के लिए एक शब्द बोलने के लिए तैयार नहीं हैं, हिंसा रोकने के लिए एक शब्द बोलने के लिए तैयार नहीं है। इसका मतलब है कि हिंसा को, पुलिस पर हो रहे हमलों को आपकी मौन सहमति है। यह देश देख रहा है । मैं कांग्रेस और उसके साथियों से जानना चाहता हूं कि आप क्यों देश की जनता से झूठ बोल रहे हो, क्यों उन्हें भड़का रहे हो । मोदी ने कहा कि स्कूल बसों पर हमले हुए, ट्रेनों पर हमले हुए, मोटर साइकिलों, गाड़ियों, साइकिलों, छोटी-छोटी दुकानों को जलाया गया है, ईमानदार कर दाताओं के पैसे से बनी सरकारी संपत्ति को खाक किया गया है।

योजनाओं का लाभ देते समय धर्म नहीं पूछा : उन्होंने कहा कि इस सरकार ने कॉलोनियों को वैध करने का काम किया, तो किसी से पूछा क्या कि आपका धर्म है, आपकी आस्था क्या है, आप किस पार्टी के समर्थक हैं । दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा स्कीम आज भारत में चल रही है। इस योजना में तो किसी से नहीं पूछा जा रहा कि पहले आप अपना धर्म बताइए, फिर आपका इलाज शुरू किया जाएगा। फिर ऐसे झूठे आरोप क्यों? इस तरह के आरोपों के बहाने, भारत को दुनिया भर में बदनाम करने की साजिश क्यों?

 

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment