मुफ्त-यात्रा योजना: महिलाओं की राय जानने के लिए केजरीवाल ने किया बस का सफर

Last Updated 30 Oct 2019 03:16:51 PM IST

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को सार्वजनिक बसों का सफर किया, ताकि वह राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई मुफ्त-यात्रा योजना पर महिला यात्रियों की राय जान सकें।


दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) द्वारा बुधवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक योजना लागू होने के पहले दिन मंगलवार को 4.77 लाख से अधिक महिलाओं ने मुफ्त यात्रा के लिए गुलाबी टिकट लिया।     

केजरीवाल ने एक ट्वीट के जवाब में कहा, ‘‘महिलाओं से सीधे राय जानने के लिए मैंने अभी कुछ बसों का सफर किया। छात्राओं, कामकाजी महिलाओं, खरीदारी करने जा रही महिलाओं के अलावा मैंने नियमित रूप से चिकित्सकों के पास जाने वालों से भी बात की। वे भी बहुत खुश थीं।’’     

एक अन्य ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा तैनात किए गए बस मार्शल की मौजूदगी से महिला यात्री सुरक्षित महसूस कर रही हैं और छेड़खानी करने वालों में डर है।     

करीब 5,600 डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिला यात्री मुफ्त यात्रा कर सकती हैं। इसके तहत उन्हें 10 रुपये मूल्य का एक गुलाबी टिकट दिया जाएगा। सरकार ने इस योजना को लागू करने के लिए 140 करोड़ रुपये का बजट तय किया है।     

डीटीसी के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को कुल 13.65 लाख टिकट दिए गए, जिनमें 4.77 लाख गुलाबी टिकट महिला यात्रियों को दिए गए, जो कुल यात्रियों का 34.94 प्रतिशत है।

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment