नार्थ ब्लाक : हेडकांस्टेबल ने की खुदकुशी

Last Updated 26 Jun 2019 06:35:36 AM IST

राजधानी के वीवीआईपी इलाकों में शुमार लुटियंस जोन स्थित नॉर्थ ब्लॉक में मंगलवार दोपहर उस वक्त हड़कंप मच गया जब सुरक्षा में तैनात आरएसी के हेडकांस्टेबल जय नारायण ने पारिवारिक तनाव के चलते सर्विस कार्बाइन से खुद को गोली मार ली।


हेडकांस्टेबल ने की खुदकुशी (प्रतिकात्मक चित्र)

हालांकि मौका-ए-वारदात से पुलिस को  कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। शुरुआती जांच में पता चला कि हादसा घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गया है। नॉर्थ ब्लॉक में केंद्र सरकार के कई महत्वपूर्ण मंत्रालयों के दफ्तर हैं। यह पीएमओ, राष्ट्रपति भवन व संसद भवन से बिल्कुल सटा हुआ बेहद सुरक्षित इलाका है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया मूल रूप से राजस्थान के झुंझुनूं के रहने वाले जय नारायण राजस्थान आम्र्ड कांस्टेबुलरी (आरएसी) में हेडकांस्टेबल के पद पर कार्यरत था और पिछले एक-डेढ़ साल से नई दिल्ली इलाके की सुरक्षा में तैनात था। इन दिनों उनकी तैनाती नॉर्थ ब्लॉक के गेट नंबर 2 के बाहर लगने वाली सुरक्षा पिकेट पर थी। मंगलवार दोपहर 12:40 बजे जय नारायण गेट नंबर 2 की साइड में बनी केंद्रीय वित्त मंत्रालय की पार्किंग में लगे एक पेड़ के पास गए और नीचे बैठकर अपनी सर्विस कार्बाइन से अपने सिर में गोली मार ली। पुलिस ने जय नारायण को आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया,जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शुरु आती जांच में पता चला कि जय नारायण पिछले दिनों छुट्टी पर अपने घर गए थे और कुछ दिन  पहले ही ड्यूटी पर लौटे थे। पुलिस को अंदेशा है कि किसी पारिवारिक तनाव के चलते उन्होंने यह कदम उठाया होगा। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment